वैष्णो देवी दर्शन को जाने वाले भक्तों के लिए बेहद जरूरी खबर, श्राइन बोर्ड ने जारी किया अलर्ट

वैष्णो देवी दर्शन को जाने वाले भक्तों के लिए बेहद जरूरी खबर, श्राइन बोर्ड ने जारी किया अलर्ट

प्रेषित समय :16:05:39 PM / Tue, Mar 8th, 2022

नई दिल्ली. जम्मू-कश्मीर के कटरा में स्थित श्री माता वैष्णो देवी धाम में हर साल लाखों भक्त दर्शन के लिए जाते हैं. इनमें देश के अलावा विदेश से आने वाले भक्तों की भी बड़ी संख्या होती है. इनमें से अधिकांश भक्त कटरा से हेलीकॉप्टर के जरिये दर्शन के लिए जाते हैं. इसके लिए वह कई एजेंसियों या वेबसाइट से हेलीकॉप्टर की टिकट की बुकिंग करते हैं. लेकिन वह इस बात से अनजान होते हैं कि इस तरह की कई फर्जी वेबसाइट और एजेंसियां भी इस धंधे में हैं, जो लोगों को चूना भी लगा देती हैं.

इसे देखते हुए श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने माता के दर्शन के लिए आने वाले भक्तों के लिए खास अलर्ट जारी किया है. इसमें उसने कहा है कि भक्तों को हेलीकॉप्टर की टिकट कराते समय फर्जी ट्रैवल एजेंसी, एजेंसी, वेबसाइट या अन्य लोगों से सावधान रहने की जरूरत है. ये सभी अपनी-अपनी ओर से हेलीकॉप्टर और प्रसाद संबंधी टिकट या टोकन के लिए ऑनलाइन बुकिंग करते हैं. लेकिन अहम बात यह है कि श्राइन बोर्ड की ओर से ऐसी कोई भी एजेंसी या वेबसाइट आधिकारिक नहीं है.

श्राइन बोर्ड ने कहा है कि अगर भक्त हेलीकॉप्टर की टिकट या अन्?य किसी भी प्रकार की सहायता चाहते हैं तो वे सिर्फ श्राइन बोर्ड की वेबसाइट  www.maavaishnodevi.org या श्राइन बोर्ड के मोबाइल ऐप  Mata Vaishno Devi APP पर ही ये सेवाएं लें. इसके अलावा किसी और जगह से कोई भी टिकट ना कराएं. इससे लोग धोखाधड़ी से बच सकते हैं.

श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने इस संबंध में अपना हेल्पलाइन नंबर 01991234804 भी जारी किया है. उसका कहना है कि लोग किसी भी तरह की सहायता या पूछताछ के लिए इस आधिकारिक नंबर पर संपर्क कर सकते हैं. इसके अलावा वे किसी और के झांसे में ना आएं.

श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के सीईओ रमेश कुमार का कहना है कि पिछले कुछ दिनों में हेलीकॉप्टर टिकट के लिए लोगों की ओर से कराई गई बुकिंग को लेकर फर्जी वेबसाइटों की शिकायत मिली है. ऐसे में लोग श्राइन बोर्ड की ओर से जारी इस निर्देश का पालन करके धोखाधड़ी से बच सकते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

चुनाव खत्‍म होते ही बढ़े सीएनजी के रेट, दिल्ली-एनसीआर में बड़ा इजाफा, इन शहरों में भी बढ़ी कीमत

लखनऊ से दिल्ली आ रही फ्लाइट में लावारिस पड़े बैग में मिला 42 लाख का गोल्ड, एयरपोर्ट पर मचा हड़कंप

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के काफिले पर हुआ हमला, आप ने लगाया बीजेपी पर हमला कराने का आरोप

Leave a Reply