चुनाव खत्‍म होते ही बढ़े सीएनजी के रेट, दिल्ली-एनसीआर में बड़ा इजाफा, इन शहरों में भी बढ़ी कीमत

चुनाव खत्‍म होते ही बढ़े सीएनजी के रेट, दिल्ली-एनसीआर में बड़ा इजाफा, इन शहरों में भी बढ़ी कीमत

प्रेषित समय :09:46:35 AM / Tue, Mar 8th, 2022

नई दिल्ली. यूपी सहित पांच राज्‍यों में जारी विधानसभा चुनाव की वोटिंग सोमवार को समाप्‍त होते ही तेल कंपनियों ने उपभोक्‍ताओं को पहला झटका दे दिया है. दिल्‍ली-एनसीआर सहित देश के कई शहरों में सीएनजी के रेट बढ़ा दिए हैं.

तेल कंपनियों की ओर से बढ़े हुए नए रेट 8 मार्च मंगलवार से ही लागू हो चुके हैं. द‍िल्‍ली में सीएनजी की कीमत 50 पैसे बढ़ाई गई है. वहीं, नोएडा और गाजियाबाद में यह 1 रुपये प्रति किलोग्राम महंगी हो गई. ग्‍लोबल मार्केट में कीमतें बढ़ने की वजह से कंपनियां भी रेट बढ़ाने को लेकर दबाव में थीं लेकिन विधानसभा चुनाव की वजह से उन्‍हें दाम बढ़ाने का मौका नहीं मिल पा रहा था.
द‍िल्‍ली में कल तक CNG की कीमत 57.01 रुपये प्रति किलो थी, जो मंगलवार सुबह से 57.51 रुपये प्रति किलो मिलनी शुरू हो गई है. इसके अलावा नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में अब सीएनजी 1 रुपये प्रति क‍िलो महंगी मिल रही है. इन शहरों में अब ग्राहक 58.58 रुपये प्रति किलोग्राम की बजाय 59.58 रुपये प्रति किलोग्राम की दर से सीएनजी भरवाएंगे।

अब पेट्रोल-डीजल का नंबर

बाजार विशेषज्ञों का कहना है कि जल्‍द ही पेट्रोल-डीजल कीमतों को लेकर भी झटका लगने वाला है. आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज की एक रिपोर्ट के मुताबिक अगले कुछ दिनों में पेट्रोल और डीजल के दाम में 12 से 15 रुपये प्रति लीटर तक इजाफा हो सकता है. ग्‍लोबल मार्केट में क्रूड ऑयल के दाम 130 डॉलर प्रति बैरल से भी ऊपर चल रहे हैं, जो 13 साल का सबसे ज्‍यादा रेट है और कंपनियों पर भी दाम बढ़ाने का दबाव है.

LPG के भी बढ़ सकते हैं दाम

सरकार रसोई गैस सिलेंडर यानी LPG की कीमतों में भी जल्‍द इजाफा कर सकती है. 1 मार्च को कॉमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में 105 रुपये का इजाफा किया गया था, जबकि 5 किलोग्राम वाला सिलेंडर भी महंगा हो गया था. हालांकि, चुनाव की वजह से घरेलू गैस सिलेंडर के दाम अक्‍तूबर से नहीं बढ़े हैं और अनुमान है कि अगले कुछ दिनों में इसमें 100 से 200 रुपये का इजाफा हो सकता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

संजय राउत का बड़ा दावा: कहा- चुनावी राज्यों में टेप किए जा रहे हैं नेताओं के फोन, मुझे अखिलेश की भी चिंता

एमपी में अगले विधानसभा चुनाव में BJP को 50 सीट से ज्यादा मिली तो मैं खुद अपना मुंह काला करूंगा: कांग्रेस नेता फूल सिंह बरैया

मणिपुर विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 22 सीटों पर वोटिंग जारी, दांव पर 92 उम्मीदवारों की किस्मत

चुनाव प्रचार से लौट रहे AAP MLA अखिलेश पति त्रिपाठी की कार पलटी, विधायक की हालत गंभीर, 5 अन्य साथी घायल

यूपी चुनाव: छठे चरण के लिए मतदान शुरू, CM योगी आदित्यनाथ ने डाला वोट

बंगाल निकाय चुनाव में बीजेपी को झटका, फिर दिखा ममता बनर्जी का कमाल, टीएमसी ने 107 निकायों में से 93 में जीत दर्ज की

Leave a Reply