यूपी चुनाव पर अखिलेश का बड़ा आरोप, बोले- यह लोकतंत्र की आखिरी लड़ाई, ईसी के अफसर ईवीएम से कर रहे छेड़छाड़

यूपी चुनाव पर अखिलेश का बड़ा आरोप, बोले- यह लोकतंत्र की आखिरी लड़ाई, ईसी के अफसर ईवीएम से कर रहे छेड़छाड़

प्रेषित समय :20:05:38 PM / Tue, Mar 8th, 2022

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में 10 मार्च को आने वाले नतीजों का सभी को इंतजार है. इस बीच यूपी चुनाव को लेकर आए अधिकतर एग्जिट पोल में उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार बनती दिख रही है. एग्जिट पोल के जारी नतीजों पर एक बार फिर से समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव  की प्रतिक्रिया आई है. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि ये एग्जिट पोल यह धारणा बनाना चाहते हैं कि भाजपा जीत रही है. इतना ही नहीं, उन्होंने चुनाव आयोग के अधिकारियों पर ईवीएम से छेड़छाड़ करने का भी आरोप लगाया.

समाचार के मुताबिक, अखिलेश यादव ने कहा कि एग्जिट पोल यह धारणा बनाना चाहते हैं कि बीजेपी जीत रही है. यह लोकतंत्र की आखिरी लड़ाई है. उम्मीदवारों को बिना बताए ईवीएम पहुंचाई जा रही है. समाजवादी पार्टी के मुखिया ने आगे कहा कि अगर ईवीएम को इस तरह से ले जाया जा रहा है तो हमें सतर्क रहने की जरूरत है. यह चोरी है. हमें अपने वोट बचाने की जरूरत है. हम इसके खिलाफ अदालत जा सकते हैं, लेकिन इससे पहले मैं लोगों से लोकतंत्र को बचाने की अपील करना चाहता हूं.

अखिलेश यादव ने आगे कहा कि समाजवादी पार्टी अयोध्या जीत रही है इसलिए बीजेपी डरी हुई है. समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने दावा किया कि चुनाव आयोग के अधिकारी ईवीएम से छेड़छाड़ कर रहे हैं. बता दें कि सोनभद्र में भी सपा नेताओं ने स्ट्रांग रूम परिसर की ओर जा रही दो सरकारी गाडिय़ों को पकड़ा है, जिसमें मुहर और मतपेटी मिले हैं.

लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए सपा मुखिया अखिलेश यादव ने कार्यकर्ताओं को संदेश दिया कि अगर वोट दिया है तो वोट को बचाएं. अब तीन दिन ईवीएम को बचाना पड़ेगा. जैसे किसान बैठे, वैसे ही कार्यकर्ताओं को बैठना होगा. लोकतंत्र को बचाने के लिए सबको आगे आना पड़ेगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

उत्तर प्रदेश के बस्ती में NH-28 पर भीषण सड़क हादसा, ड्यूटी पर जा रहे CRPF के 3 जवानों की मौत

भारतीय उपभोक्ता परिसंघ की राष्ट्रीय कार्यकारिणी का संवाद, मार्च में उत्तर प्रदेश में होगा सीसीआई कार्यक्रम

उत्तर प्रदेश में तीसरे चरण में 9 बजे तक 8.15% फीसदी मतदान की खबर

Leave a Reply