गोवा कांग्रेस हंग असेंबली की आशंंका से घबराई, 37 कैंडिडेट्स को होटल में बंद किया, चिदंबरम ने मोर्चा संभाला

गोवा कांग्रेस हंग असेंबली की आशंंका से घबराई, 37 कैंडिडेट्स को होटल में बंद किया, चिदंबरम ने मोर्चा संभाला

प्रेषित समय :17:45:44 PM / Tue, Mar 8th, 2022

पणजी. सोमवार को आए एग्जिट पोल्स में गोवा में हंग असेंबली की संभावना जताई गई है. किसी भी पार्टी को बहुमत मिलता नहीं दिख रहा. इसी के बाद गोवा में हलचल तेज हो गई. सभी पार्टियों ने अपने कैंडिडेट्स को लामबंद करना शुरू कर दिया है. कांग्रेस के सूत्रों के मुताबिक, नॉर्थ गोवा के प्रत्याशियों को वहीं एक होटल में ले जाया गया है. उधर, साउथ गोवा के एक होटल में वहां के प्रत्याशियों को रखा गया है.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम, एआईसीसी गोवा प्रभारी दिनेश गुंडु राव, विपक्ष के नेता दिगंबर कामत, और राज्य कांग्रेस अध्यक्ष गिरीश चोडनकर पणजी में विधायकों के साथ डटे हुए हैं. इस बार कांग्रेस किसी भी लेवल पर कोताही नहीं बरतना चाहती. 5 मार्च को इन नेताओं ने राहुल गांधी से भी मुलाकात की थी और उन्हें आगे की रणनीति बताई थी. वहीं, सीएम प्रमोद सावंत को सोमवार शाम को अचानक बीजेपी के आलाकमान ने दिल्ली तलब किया. उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात की.

आप ने कहा- भाजपा ने जोड़तोड़ शुरू की

आम आदमी पार्टी के सीएम पद के उम्मीदवार अमित पालेकर ने कहा कि, दो-तीन दिन से जोड़-तोड़ की बातें बीजेपी की तरफ से हो रही हैं. ऐसा भी कहा जा रहा है कि, एमजीपी से गठबंधन करेंगे. चुनाव के पहले वो 22 सीटें लाने का दावा कर रहे थे, अब जोड़-तोड़ में लग गए. यही उनकी हैसियत है, वो हमेशा यही करते हैं.

पालेकर ने कहा कि हम अपने सभी कैंडिडेट्स से दो दिन पहले मिल चुके हैं और हम लोग किसी होटल में नहीं जा रहे क्योंकि हमें एक-दूसरे पर पूरा भरोसा है. काफी देख चुनकर कैंडिडेट्स को चुना गया है. वहीं, जो इंडिपेंडेंट्स बीजेपी में शामिल होंगे उन्हें भी यह सोचना होगा कि, जनता ने उन्हें बीजेपी के खिलाफ मेंडेट दिया है, ऐसे में वो बीजेपी में शामिल होते हैं तो जनता के साथ धोखा करेंगे.

गोवा फॉरवर्ड पार्टी के चीफ विजय सरदेसाई ने बताया कि मुझे मिलाकर हमारे तीनों कैंडिडेट किसी भी हाल में बीजेपी से सौदा नहीं करेंगे. मुझे अपने कैंडिडेट पर पूरा भरोसा है, इसलिए उन्हें होटल में शिफ्ट करने की जरूरत नहीं है.

बीजेपी इंडिपेंडेंट के संपर्क में, पर्रिकर भी शामिल हो सकते हैं

बीजेपी अभी ऐसे इंडिपेंडेंट कैंडिडेट्स के संपर्क में है, जो चुनाव जीत सकते हैं. जरूरत पडऩे पर सबसे पहले निर्दलीय उम्मीदवारों से ही डील होगी. गोवा के सीनियर जर्नलिस्ट किशोर नाइक गांवकर के मुताबिक, पूर्व सीएम लक्ष्मीकांत पारसेकर, उत्पल पर्रिकर सहित तीन और निर्दलीय प्रत्याशी ऐसे हैं जो जीत सकते हैं.

बीजेपी इन्हें पार्टी में शामिल करके सरकार बना सकती है और बाद में मंत्री पद ऑफर कर सकती है. कई जगह चुनाव के वक्त ही अघोषित गठबंधन भी रहा है. यानी जहां पार्टी कमजोर थी, वहां उसने इंडिपेंडेंट विधायक का पर्दे के पीछे संपर्क किया, ताकि वो बाद में बीजेपी में शामिल होकर सरकार बनाने में मदद कर सकें.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी, उत्तराखंड और गोवा में मतदान खत्म, गोवा में 75 फीसदी के साथ बंपर वोटिंग

हमारे लिए गोवा के लोग VIP हैं, कांग्रेस और बीजेपी ने मिलकर राज्य को लूटा- केजरीवाल

गोवा में इलेक्शन कैंपेन के लिए निकलीं स्मृति ईरानी ने की सड़क हादसे में घायल युवती की मदद, पहुंचाया अस्पताल

Leave a Reply