अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर गूगल ने बनाया एनिमेटेड डूडल

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर गूगल ने बनाया एनिमेटेड डूडल

प्रेषित समय :10:40:35 AM / Tue, Mar 8th, 2022

आज एक एनिमेटेड स्लाइड शो के साथ अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मना रहा है. आज का Google डूडल हमें विभिन्न संस्कृतियों में महिलाओं के रोजमर्रा के जीवन की एक झलक देने के लिए दुनिया भर में पहुंचाता है.

Google ने कहा, "घर से काम करने वाली एक मां से लेकर अगली पीढ़ी को अपने कौशल को सिखाने वाली मोटरसाइकिल मैकेनिक तक, आज के डूडल में दर्शाया गया प्रत्येक चित्रण इस सामान्य सूत्र से जुड़ा है कि महिलाएं अपने लिए, अपने परिवार और अपने समुदायों के लिए कैसे दिखाई देती हैं." 

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस Google डूडल को डूडल कला निदेशक थोका मायर द्वारा चित्रित किया गया है. आज के Google डूडल को प्रेरित करने वाले अनुभवों के बारे में बात करते हुए, मायर ने कहा, "महामारी के दौरान जीवन पिछले कुछ साल सभी के लिए कठिन रहे हैं, लेकिन विशेष रूप से महिलाओं के लिए. हम आमतौर पर महिलाओं और उनकी अतीत और वर्तमान में अविश्वसनीय उपलब्धियों का जश्न मनाते हैं, युवाओं और लड़कियों को बड़े सपने देखने के लिए प्रेरित करते हैं. पिछले कुछ वर्षों की वास्तविकता ने महिलाओं को फोकस बदलने, प्राथमिकताओं को समायोजित करने और दूसरों की जरूरत के लिए बलिदान करने के लिए मजबूर किया है."

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस दुनिया भर में कई तरह से मनाया जाता है, इस दिन कई देशों में सार्वजनिक अवकाश होता है और इसे सामाजिक या स्थानीय रूप से लोगों में मनाया जाता है. अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस विभिन्न सांस्कृतिक, राजनीतिक, सामाजिक आर्थिक और अधिक परिदृश्यों में महिलाओं और लड़कियों की उपलब्धियों का जश्न मनाता है.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

डबलूसीआरईयू ने महिला दिवस पर व्यंजन, रंगोली, मेंहदी प्रतियोगिता व पूर्व संध्या उत्सव का किया आयोजन

डबलूसीआरईयू : अंतराष्ट्रीय महिला दिवस पर नाटक एवं कविता प्रतियोगिता का आयोजन

डबलूसीआरईयू महिला विंग का अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर नृत्य एवं डांडिया प्रतियोगिता का आयोजन

डबलूसीआरईयू की महिला विंग का अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर खेल-कूद प्रतियोगिता का आयोजन

बलूसीआरईयू की महिला विंग का अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर खेल-कूद प्रतियोगिता का आयोजन

Leave a Reply