पंजाब-यूपी और गोवा को लेकर शरद पवार बोले- उतार-चढ़ाव चुनावी राजनीति का हिस्सा

पंजाब-यूपी और गोवा को लेकर शरद पवार बोले- उतार-चढ़ाव चुनावी राजनीति का हिस्सा

प्रेषित समय :15:41:15 PM / Thu, Mar 10th, 2022

मुम्बई. इंतजार खत्‍म होने वाला है. आज पांच राज्यों में चुनाव के नतीजे आ जाएंगे. उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर विधानसभा चुनाव की मतगणना जारी है.  पंजाब विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी (आप) ने सत्तारूढ़ कांग्रेस को बड़ा झटका दिया है. वहीं, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और गोवा में बीजेपी ने रुझानों में बढ़त हासिल कर रखी है.  इसी बीच नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार ने पंजाब, उत्तर प्रदेश और गोवा को लेकर टिप्पणी की. कहा कि हम सभी विपक्षी दल आगामी संसद सत्र के दौरान एक साथ बैठेंगे और सोचेंगे कि भविष्य में हम क्या कर सकते हैं. आज मेरी किसी कांग्रेस नेता से बात नहीं हुई है. वहीं, कांग्रेस के चरणजीत चन्नी को लेकर उन्होंने कहा कि यह उनकी पार्टी का फैसला है. उन्हें कोई भी निर्णय लेने का अधिकार है.

शरद पवार ने कहा कि उतार-चढ़ाव चुनावी राजनीति का हिस्सा हैं. 70 के दशक में कांग्रेस लगभग सभी चुनावों में हार गई थी. लेकिन अब देखना होगा कि इसके पीछे क्या राजनीतिक कारण हैं. अगर कांग्रेस नेतृत्व और कार्यकर्ता संगठन को मजबूत करके लोगों की समस्याओं को हल करने के लिए सड़कों पर उतरने की तत्परता दिखाते हैं, तो लोग आपको फिर से स्वीकार करेंगे. आज का फैसला बीजेपी के पक्ष में है, हमें इसे स्वीकार करना चाहिए.

शरद पवार ने कहा कि कांग्रेस की हार क्यों हुई, इस बारे में बात करना मेरे लिए उचित नहीं होगा. उत्तर प्रदेश और पंजाब में कांग्रेस ने जो भी फैसला लिया है, वह उनका विशेषाधिकार है. मैंने इस बारे में किसी कांग्रेस नेता से बात नहीं की है. नतीजे आने के बाद जल्दबाजी में कोई निष्कर्ष निकालना उचित नहीं होगा. इन सभी पर अगले महीने विचार किया जाएगा. पवार ने कहा कि पिछली बार कांग्रेस के पास संख्या थी, लेकिन बीजेपी ने कुछ हथकंडा किया और सरकार की स्थापना की. लेकिन अब भी वही स्थिति दिख रही है, देखते हैं कि आगे क्या होता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी के 15 जिलों में ईवीएम को लेकर सपा का हंगामा, कौशांबी में कार्यकर्ताओं ने डीएम की गाड़ी जांची, वाराणसी में एडीएम और सोनभद्र में एसडीएम हटे

यूपी चुनाव पर अखिलेश का बड़ा आरोप, बोले- यह लोकतंत्र की आखिरी लड़ाई, ईसी के अफसर ईवीएम से कर रहे छेड़छाड़

यूपी में दो सड़़क हादसों में 6 की मौत, कानपुर में कार-ट्रक में भीषण भिड़ंत, शादी समारोह में जा रहे 4 युवकों की मौत

Leave a Reply