पंजाब में कांग्रेस ने कैप्टन अमरिंदर पर फोड़ा हार का ठीकरा, चिदंबरम ने गोवा में मानी हार

पंजाब में कांग्रेस ने कैप्टन अमरिंदर पर फोड़ा हार का ठीकरा, चिदंबरम ने गोवा में मानी हार

प्रेषित समय :17:55:39 PM / Thu, Mar 10th, 2022

नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश सहित पांच राज्यों में विधानसभा के के नतीजे आ रहे हैं. इन नतीजों से कांग्रेस को बहुत बड़ा झटका लगा है. उत्तर प्रदेश में जहां कांग्रेस पहले से भी खराब प्रदर्शन करती हुई नजर आ रही है. तो वहीं पंजाब में उसे सत्ता से बेदखल होना पड़ा है. पंजाब में करारी हार के बाद भी कांग्रेस आरोप-प्रत्यारोप की ही राजनीति में जुटी हुई है. पंजाब में आम आदमी पार्टी को 93 सीटों पर जीत मिलने और कांग्रेस के 17 सीटों पर सिमटने पर रणदीप सुरजेवाला का बयान सामने आया है.

उन्होंने इस हार के लिए कांग्रेस की लीडरशिप या फिर किसी नेता को जिम्मेदार नहीं ठहराया बल्कि कैप्टन अमरिंदर सिंह पर हार का ठीकरा फोड़ा. उन्होंने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह साढ़े चार साल तक पंजाब के सीएम रहे और जनता उनसे नाराज थी. सुरजेवाला ने कहा कि कैप्टन के शासन के चलते ऐंटी-इनकम्बैंसी थी और हम उसे लेकर जनता को समझा नहीं पाए. इसके साथ ही कांग्रेस ने गोवा में भी अपनी हार मान ली है. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने फैसला लिया है कि केंद्रीय कार्य समिति की बैठक बुलाई जाएगी, जिसमें हार की समीक्षा की जाएगी.

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि 5 राज्यों में चुनाव परिणाम कांग्रेस की आशाओं के विपरीत रहें. हमें उत्तराखंड, गोवा और पंजाब में बेहतर परिणामों की उम्मीद थीं लेकिन, हम स्वीकार करते हैं कि हम लोगों का आशीर्वाद पाने में असफल रहें. पंजाब के लिए हम AAP और भगवंत मान को बधाई देते हैं.

रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि हम गोवा और उत्तराखंड में पूरी ताकत से लड़े, लेकिन जनता को समझा नहीं पाए. हमने चुनाव को धार्मिक मुद्दों से अलग जनता के मुद्दों पर लाने का सतत प्रयास किया है. शिक्षा, स्वास्थ्य से लेकर अन्य तमाम चीजों में हमने पूरा फोकस किया है, लेकिन भावनात्मक मुद्दे जनता पर हावी हो गए हैं. हम चुनाव हार जाएं या फिर जीतें, लेकिन हम जनता के मुद्दों को लेकर काम करते रहेंगे. हम हार के कारणों पर आत्ममंथन और चिंतन करेंगे. संगठन को लेकर काम करेंगे और भविष्य में बेहतरी के लिए प्रयास करेंगे.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने फैसला लिया है कि केंद्रीय कार्य समिति की बैठक बुलाई जाएगी, जिसमें हार की समीक्षा की जाएगी. कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने कहा, गोवा के लोगों का जनादेश को स्वीकार करती है. हमारे उम्मीदवार अच्छा लड़े और हमारे 11 उम्मीदवार और सहयोगी पार्टी का एक सदस्य जीता है. गोवा के लोगों ने भाजपा को जीताया है जिसको हम स्वीकार करते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

उत्तर प्रदेश में सभी 403 सीटों के लिए मतगणना जारी, स्वामी प्रसाद मौर्य, ओम प्रकाश राजभर पीछे

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में पॉलिटेक्निक कॉलेज में ब्लास्ट, 10 छात्र समेत 13 झुलसे

उत्तर प्रदेश के बस्ती में NH-28 पर भीषण सड़क हादसा, ड्यूटी पर जा रहे CRPF के 3 जवानों की मौत

Leave a Reply