उत्तर प्रदेश में सभी 403 सीटों के लिए मतगणना जारी, स्वामी प्रसाद मौर्य, ओम प्रकाश राजभर पीछे

उत्तर प्रदेश में सभी 403 सीटों के लिए मतगणना जारी, स्वामी प्रसाद मौर्य, ओम प्रकाश राजभर पीछे

प्रेषित समय :08:59:02 AM / Thu, Mar 10th, 2022

लखनऊ. सात चरणों में 403 सीटों पर संपन्न मतदान की प्रक्रिया के बाद सभी दल अपनी अपनी जीत के दावे कर रहे थे. यूपी का नतीजा जिस किसी भी दल के पक्ष में आए वो ऐतिहासिक ही होने वाला है क्योंकि अगर बीजेपी दोबारा सरकार बनाने में कामयाब होती है तो 3 दशक के बाद कोई सरकार दोबारा रिपीट होगी. अगर बीजेपी की सरकार नहीं आती है तो कई मिथकों पर चर्चा का दौर शुरू हो जाएगा.

लखीमपुर खीरी की सभी सीटों पर बीजेपी आगे

इस समय बीजेपी 110 सीट और सपा 68 सीटों पर आगे है. बीएसपी 5 सीटों पर आगे चल रही है. कांग्रेस 2 और अन्य 2 सीटों पर आगे हैं. अगर बात करें लखीमपुर खीरी की तो सभी सीटों पर बीजेपी आगे चल रही है. फाजिलनगर सीट से सपा उम्मीदवार स्वामी प्रसाद मौर्य पीछे चल रहे हैं. केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि यूपी में बीजेपी की ऐतिहासिक जीत होने जा रही है. यूपी में गुंडों की बात करने वाली पार्टी की करारी हार हो रही है.सरधना से संगीत सोम आगे जबकि घर कुंडा से राजा भैया आगे हैं. रायबरेली पर अदिति सिंह आगे चल रही है. करहल से सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव आगे चल रहे हैं लेकिन जशवंत नगर सीट से उनके चाचा शिवपाल यादव पीछे हैं. जबकि रामपुर से आजमा खान आगे हैं. आप कमेरावादी की कृष्णा पटेल भी आगे चल रही हैं. नोएडा से पंकज सिंह आगे चल रहे हैं.

स्वामी प्रसाद मौर्य पीछे

इस समय बीजेपी 110 सीट और सपा 65 सीटों पर आगे है. बीएसपी 3 सीटों पर आगे चल रही है. फाजिलनगर सीट से सपा उम्मीदवार  स्वामी प्रसाद मौर्य पीछे चल रहे हैं.  सरधना से संगीत सोम आगे जबकि घर कुंडा से राजा भैया आगे हैं. रायबरेली पर अदिति सिंह आगे चल रही है. करहल से सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव आगे चल रहे हैं लेकिन जशवंत नगर सीट से उनके चाचा शिवपाल यादव पीछे हैं. जबकि रामपुर से आजमा खान आगे हैं. आप कमेरावादी की कृष्णा पटेल भी आगे चल रही हैं. नोएडा से पंकज सिंह आगे चल रहे हैं बीजेपी का कहना है कि शानदार आगाज के बाद अंत भी सुखद होगा, हमने बेहतरीन किया है और उसका असर नतीजों पर दिखाई भी दे रहा है.

जहूराबाद से ओम प्रकाश राजभर पीछे

यूपी की सभी 403 सीटों के लिए मतगणना जारी है. गाजीपुर की जहूराबाद सीट से सुभासपा के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर पीछे चल रहे हैं.  आगरा से बीजेपी उम्मीदवार बेबी रानी मौर्य पीछे चल रही हैं, जबकि इलाहाबाद पश्चिम से सिद्धार्थनाथ सिंह भी पीछे हैं.  करहल से सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव आगे चल रहे हैं लेकिन जशवंत नगर सीट से उनके चाचा शिवपाल यादव पीछे हैं. जबकि रामपुर से आजमा खान आगे हैं.  इस समय बीजेपी 105 सीट और सपा 60 सीटों पर आगे है. बीएसपी 3 सीटों पर आगे चल रही है. सरधना से संगीत सोम आगे जबकि घर कुंडा से राजा भैया आगे हैं. रायबरेली पर अदिति सिंह आगे चल रही है. लेकिन कैराना से बीजेपी उम्मीदवार मृगांका सिंह पीछे चल रही हैं.

योगी के कई कद्दावर चेहरे पीछे

यूपी की सभी 403 सीटों के लिए मतगणना जारी है. आगरा से बीजेपी उम्मीदवार बेबी रानी मौर्य पीछे चल रही हैं, जबकि इलाहाबाद पश्चिम से सिद्धार्थनाथ सिंह भी पीछे हैं.  करहल से सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव आगे चल रहे हैं लेकिन जशवंत नगर सीट से उनके चाचा शिवपाल यादव पीछे हैं. जबकि रामपुर से आजमा खान आगे हैं.  इस समय बीजेपी 101 सीट और सपा 60 सीटों पर आगे है. बीएसपी 3 सीटों पर आगे चल रही है. सरधना से संगीत सोम आगे जबकि घर कुंडा से राजा भैया आगे हैं. रायबरेली पर अदिति सिंह आगे चल रही है. लेकिन कैराना से बीजेपी उम्मीदवार मृगांका सिंह पीछे चल रही हैं. आप कमेरावादी की कृष्णा पटेल भी आगे चल रही हैं. नोएडा से पंकज सिंह आगे चल रहे हैं बीजेपी का कहना है कि शानदार आगाज के बाद अंत भी सुखद होगा, हमने बेहतरीन किया है और उसका असर नतीजों पर दिखाई भी दे रहा है.

अखिलेश यादव,आजम खान आगे, शिवपाल यादव पीछे

यूपी की सभी 403 सीटों के लिए मतगणना जारी है. करहल से सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव आगे चल रहे हैं लेकिन जशवंत नगर सीट से उनके चाचा शिवपाल यादव पीछे हैं. जबकि रामपुर से आजमा खान आगे हैं.  इस समय बीजेपी 82 सीट और सपा 49 सीटों पर आगे है. बीएसपी 3 सीटों पर आगे चल रही है. सरधना से संगीत सोम आगे जबकि घर कुंडा से राजा भैया आगे हैं. रायबरेली पर अदिति सिंह आगे चल रही है. लेकिन कैराना से बीजेपी उम्मीदवार मृगांका सिंह पीछे चल रही हैं. आप कमेरावादी की कृष्णा पटेल भी आगे चल रही हैं. नोएडा से पंकज सिंह आगे चल रहे हैं बीजेपी का कहना है कि शानदार आगाज के बाद अंत भी सुखद होगा, हमने बेहतरीन किया है और उसका असर नतीजों पर दिखाई भी दे रहा है.

रुझानों में सपा से आगे निकली बीजेपी

यूपी की सभी 403 सीटों के लिए मतगणना जारी है. इस समय बीजेपी 70 सीट और सपा 45 सीटों पर आगे है. बीएसपी दो सीटों पर आगे चल रही है. कुंडा से राजा भैया आगे हैं. रायबरेली पर अदिति सिंह आगे चल रही है. लेकिन कैराना से बीजेपी उम्मीदवार मृगांका सिंह पीछे चल रही हैं. आप कमेरावादी की कृष्णा पटेल भी आगे चल रही हैं. बता दें कि फिलहाल पोस्टल बैलट की गिनती जारी है. नोएडा से पंकज सिंह आगे चल रहे हैं बीजेपी का कहना है कि शानदार आगाज के बाद अंत भी सुखद होगा, हमने बेहतरीन किया है और उसका असर नतीजों पर दिखाई भी दे रहा है.

सभी 403 सीटों के लिए मतगणना जारी

यूपी की सभी 403 सीटों के लिए मतगणना जारी है. शुरूआती रुझान में बीजेपी, सपा से आगे निकल गई है. इस समय बीजेपी 30 सीट और सपा 20 सीटों पर आगे है. रायबरेली पर अदिति सिंह आगे चल रही है.जबकि आप कमेरावादी की कृष्णा पटेल भी आगे चल रही हैं. बता दें कि फिलहाल पोस्टल बैलट की गिनती जारी है. पोस्टल बैलट के बाद इवीएम की गिनती शुरू होगी.बीजेपी का कहना है कि शानदार आगाज के बाद अंत भी सुखद होगा. बीजेपी नेताओं का कहना है कि हमने बेहतरीन किया है और उसका असर नतीजों पर दिखाई भी दे रहा है. नोएडा से पंकज सिंह आगे चल रहे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

उत्तर प्रदेश के बस्ती में NH-28 पर भीषण सड़क हादसा, ड्यूटी पर जा रहे CRPF के 3 जवानों की मौत

भारतीय उपभोक्ता परिसंघ की राष्ट्रीय कार्यकारिणी का संवाद, मार्च में उत्तर प्रदेश में होगा सीसीआई कार्यक्रम

उत्तर प्रदेश में तीसरे चरण में 9 बजे तक 8.15% फीसदी मतदान की खबर

उत्तर प्रदेश और बिहार में सोलर माइक्रोग्रिड लगाने के लिए जारी हुई अब तक की सबसे बड़ी वित्तीय मदद

यूपी में सेकेंड फेज की 55 सीटों पर वोटिंग शुरू, पीएम मोदी की अपील- पहले वोट, योगी का बयान- उत्तर प्रदेश में मुकाबला 80 V/S 20

Leave a Reply