अभिमनोजः मोदी सरकार के गलत फैसलों से नुकसान के बावजूद अपने दम पर योगी की सत्ता में वापसी!

अभिमनोजः मोदी सरकार के गलत फैसलों से नुकसान के बावजूद अपने दम पर योगी की सत्ता में वापसी!

प्रेषित समय :21:47:56 PM / Thu, Mar 10th, 2022

नजरिया. पल-पल इंडिया ने बहुत पहले ही लिखा था कि यदि यूपी में योगी जीते, तो अपने दम पर और हारे तो मोदी सरकार के जनविरोधी फैसलों के कारण?

यह यूपी के चुनावी नतीजों में नजर भी आ रहा है!

यकीनन, यूपी के चुनाव में योगी-राज का फायदा दिखा, तो मोदी सरकार के मुद्दों के कारण सपा को बहुत बड़ा लाभ भी मिला है?

कृषि कानून रद्द होने का फायदा बीजेपी को मिला है, इसके कारण बीजेपी, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बहुत बड़ा नुकसान होने से बच गई है?

यूपी में मतगणना से पहले पल-पल इंडिया (10/3/2022) में- कृषि कानून रद्द करना कितना असरदार? विधानसभा चुनावों के नतीजे बताएंगे! में लिखा था- पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी के सामने सबसे बड़ी चुनौती था- किसान आंदोलन.

हालात यह थे कि पंजाब, यूपी के गांवों में बीजेपी के नेताओं के लिए जाना मुश्किल था, यही वजह भी रही कि अपने राजनीतिक जीवन में पहली बार पीएम नरेंद्र मोदी ने सियासी हथियार डाल दिए और तीनों कृषि कानून रद्द करने का ऐलान कर दिया.

बावजूद इसके, पंजाब में तो बीजेपी के लिए कुछ खास संभावना नहीं बनी, परन्तु यूपी में राजनीतिक राहत मिलने की उम्मीद लग रही है.

कृषि कानून रद्द करना कितना असरदार रहा, यह विधानसभा चुनावों के नतीजों से ही साफ होगा.

यूपी में यह देखना दिलचस्प होगा कि योगी के शासन-प्रशासन से जनता कितनी खुश है और किसान आंदोलन, महंगाई, बेरोजगारी आदि के कारण मोदी सरकार से कितनी नाराज है?

सियासी सयानों का मानना है कि इस चुनाव में बीजेपी को नुकसान पहुंचानेवाले  किसान आंदोलन, महंगाई, बेरोजगारी जैसे मुद्दे मोदी सरकार की बदौलत ही रहे, जिसका यूपी में बीजेपी को नुकसान हुआ!

हालांकि, अभी सारे नतीजे सामने आए नहीं है, लेकिन रूझान से लग रहा है कि ऐसे ही मुद्दों के चलते पिछली बार के विधानसभा चुनाव 2017 के मुकाबले बीजेपी गठबंधन को करीब चार दर्जन सीटों का नुकसान हो रहा है, जबकि सपा गठबंधन को करीब छह दर्जन सीटों का फायदा हो रहा है?

ठोको ताली! कार्टूनिस्ट हाड़ा @CartoonistHada ने पहले ही कर दी थी.... व्यंग्य-भविष्यवाणी? आप को तो सिद्धू का आभारी होना चाहिए! https://t.co/9YciAE1RBN @girirajagl @Ashawaadi @urvish2020 @rajeevdhyani @bhagatram2020 @_Sweet_Parul_ @KaushikKumarMi3 #ElectionResults

— Pradeep ShreeTheWay (@Pradeep80032145) March 10, 2022
Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पंजाब-यूपी और गोवा को लेकर शरद पवार बोले- उतार-चढ़ाव चुनावी राजनीति का हिस्सा

पंजाब-यूपी और गोवा को लेकर शरद पवार बोले- उतार-चढ़ाव चुनावी राजनीति का हिस्सा

यूपी के 15 जिलों में ईवीएम को लेकर सपा का हंगामा, कौशांबी में कार्यकर्ताओं ने डीएम की गाड़ी जांची, वाराणसी में एडीएम और सोनभद्र में एसडीएम हटे

Leave a Reply