रुझानों में 4 राज्यों की सत्ता में लौट रही बीजेपी, पंजाब में चली आप की झाड़ू, कांग्रेस साफ

रुझानों में 4 राज्यों की सत्ता में लौट रही बीजेपी, पंजाब में चली आप की झाड़ू, कांग्रेस साफ

प्रेषित समय :11:46:30 AM / Thu, Mar 10th, 2022

नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजे आ रहे हैं. यूपी के अलावा पंजाब, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में भी वोटों की गिनती हो रही है. रुझानों के अनुसार, उत्तर प्रदेश में बीजेपी बड़ी जीत हासिल करती दिख रही है. भाजपा 250 से ज्यादा सीटों पर बढ़त बनाए हुए है, वहीं समाजवादी पार्टी 120 से ज्यादा सीटों पर आगे हैं. वहीं पंजाब में आम आदमी पार्टी को बड़ी जीत मिलती दिख रही है, पार्टी 117 में से 80 से ज्यादा सीटों पर आगे है. उत्तराखंड में भी बीजेपी को आसानी से बहुमत मिलता दिख रहा है. इसके अलावा गोवा और मणिपुर में भी बीजेपी ने अच्छी बढ़त ले रखी है. अब तक के रुझानों के अनुसार, बीजेपी 4 राज्यों में सरकार बना सकती है, जहां उसकी पहले से सरकार है, वहीं पंजाब में कांग्रेस सत्ता से बाहर हो रही है और आप की सरकार बनती दिख रही है.

चुनाव से ठीक पहले योगी सरकार से इस्तीफा देकर समाजवादी पार्टी में शामिल हुए तीनों पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य, दारा सिंह चौहान और धर्म सिंह सैनी पीछे चल रहे हैं. उत्तर प्रदेश में बीजेपी बड़ी जीत की ओर बढ़ रही है. भाजपा 262, सपा 127, बसपा 7 और कांग्रेस 4 सीटों पर आगे चल रही है.

AAP नेता मनीष सिसोदिया ने कहा कि पंजाब ने केजरीवाल के शासन मॉडल को मौका दिया है. आज उनके शासन का मॉडल राष्ट्रीय स्तर पर स्थापित हो चुका है. यह 'आम आदमी' (आम आदमी) की जीत है. हमने गोवा, उत्तराखंड और यूपी में उम्मीदवार खड़े किए थे, लेकिन कहीं न कहीं पंजाब पर फोकस था. धीरे-धीरे इन राज्यों के लोग भी हमारी पार्टी पर विश्वास करने लगेंगे.

महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और कांग्रेस नेता सतेज पाटिल ने कहा कि हमें उम्मीद थी कि पंजाब में कांग्रेस की सरकार बनेगी, लेकिन हमें जरूरी संख्या नहीं मिली. हमें इसके बारे में आत्मनिरीक्षण करना होगा. गोवा में कांग्रेस 16-17 सीटों पर आगे चल रही है, यह सबसे बड़ी पार्टी होगी और संख्या पर्याप्त नहीं होने पर हम समर्थन मांगेंगे.

समाजवादी पार्टी के आईटी सेल ने ट्वीट किया है कि ये रुझान प्रामाणिक नहीं हैं,  परसेप्शन बनाया जा रहा है कि भाजपा जीत रही है, जिससे कार्यकर्ताओं का मनोबल तोड़ा जा सके और 3 बजे के बाद बेईमानी को मूर्त रूप दिया जा सके, कार्यकर्ताओं से अपील है कि आखिरी परिणामों तक मौके पर डटे रहें!

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीजेपी मुख्यालय जाकर कार्यकर्ताओं को संबोधित कर सकते हैं. चुनावों में शानदार प्रदर्शन के लिए जनता का आभार जता सकते हैं.

मणिपुर की 60 सीटों में से भाजपा 17 सीटों पर आगे चल रही है. वहीं कांग्रेस 6 सीटों पर आगे है. एनपीपी ने 4 सीटों पर बढ़त बनाई है. एनपीएफ 3 पर और अन्य 5 सीटों पर आगे चल रहे हैं. मणिपुर में बहुमत का आंकड़ा 31 है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सत्ता के सितारे! 10 मार्च 2022 को दोपहर बाद करवट बदल सकते हैं नतीजे?

अभिमनोजः यदि सबसे बड़ा मुद्दा किसान हैं, तो फिर नतीजे कुछ भी हो सकते हैं?

यूपी में किसकी होगी सत्ता, साइकिल पकड़ेगी रफ्तार या फिर एक बार भाजपा सरकार, जानिए महापोल के नतीजे

महाराष्ट्र नगर पंचायत चुनाव के नतीजे में BJP सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी

5 राज्यों में चुनाव तारीखों की हुई घोषणा: 7 चरणों में 5 राज्यों में चुनाव, 10 फरवरी को यूपी से शुरुआत, नतीजे 10 मार्च को

सुशांत सिन्हाः पंजाब चुनाव के नतीजे क्या रह सकते हैं? कांग्रेस को बहुमत!

चंडीगढ़ के नतीजे! बीजेपी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के लिए सियासी संदेश?

उत्तरप्रदेश सीएम के रूप में योगी ही पहली पसंद , एबीपी न्यूज़ और सी वोटर सर्वे के नतीजे

Leave a Reply