यूपी में बीजेपी की प्रचंड जीत के बाद सीएम योगी ने राज्यपाल को सौंपा इस्‍तीफा

यूपी में बीजेपी की जीत के बाद सीएम योगी ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा

प्रेषित समय :10:02:39 AM / Sat, Mar 12th, 2022

लखनऊ. यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने राज्‍यपाल आनंदीबेन पटेल को अपना इस्‍तीफा सौंप दिया है. इससे पहले उन्‍होंने कैबिनेट की मीटिंग भी बुलाई थी, जो कि यूपी में चुनाव जीतने के बाद पहली मीटिंग थी. इस मीटिंग में डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा के अलावा बृजेश पाठक, अनिल राजभर समेत कई मंत्रियों ने हिस्‍सा लिया. इस दौरान कैबिनेट की तरफ यूपी विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को अपार जनसमर्थन और आशीर्वाद देने के लिए जनता का आभार प्रकट किया गया है.

अपने आवास पर कैबिनेट की बैठक करने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजभवन पहुंचकर प्रदेश की राज्‍यपाल  आनंदीबेन पटेल के साथ मुलाकात की. अपना पहला कार्यकाल खत्म होने पर सीएम ने राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपा है. इस दौरान उनके साथ यूपी भाजपा प्रदेश अध्‍यक्ष स्‍वतंत्र देव सिंह भी मौजूद थे .

बहरहाल, सीएम योगी ने राजभवन पहुंचकर पहले महात्मा गांधी की मूर्ति पर फूल अर्पण किए. वहीं, इस दौरान उन्‍होंने राज्‍यपाल को फूलों का गुलदस्ता दिया तो राज्‍यपाल ने भी उनका सॉल देकर सम्‍मान किया. इस दौरान सीएम को पटेल की तरफ से एक नारियल भी मिला. वहीं, सीएम योगी ने राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को अपना इस्‍तीफा सौंपा. यही नहीं, जब वह राज्‍यपाल से मिल रहे थे तब उनके ऊपर फूलों की बारिश हो रही थी. बता दें कि सीएम के इस्‍तीफे के साथ अब नई सरकार की प्रक्रिया शुरू हो गयी है.

15 मार्च को सीएम योगी ले सकते हैं शपथ
ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि योगी आदित्‍यनाथ कैबिनट के अन्‍य सहयोगियों के साथ होली महापर्व से ठीक पहले 15 मार्च को पद एवं गोपनीयता की शपथ ले सकते हैं. शपथ ग्रहण समारोह के भव्‍य होने की संभावना जताई जा रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के साथ कई अन्‍य केंद्रीय मंत्री और भाजपा के दिग्‍गज नेता भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हो सकते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

उत्तर प्रदेश में हार के बाद बोलीं मायावती- सपा पर भरोसा करके मुसलमानों ने की बड़ी भूल, हम सीख लेंगे

उत्तर प्रदेश, गोवा में शिवसेना साफ हो गई, संजय राउत ने कहा, लड़ाई अभी खत्म नहीं हुई

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में पॉलिटेक्निक कॉलेज में ब्लास्ट, 10 छात्र समेत 13 झुलसे

Leave a Reply