आईपीएल 2022:रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने फाफ डुप्लेसी को सौंपी टीम की कमान

आईपीएल 2022 : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने फाफ डुप्लेसी को सौंपी टीम की कमान

प्रेषित समय :09:03:02 AM / Sun, Mar 13th, 2022

नई दिल्ली. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आईपीएल 2022 से पहले अपने नए कप्तान का ऐलान कर दिया है. दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डुप्लेसी को आरसीबी ने टीम की कमान सौंपी है. वह आईपीएल 2022 में आरसीबी की अगुआई करते हुए नजर आएंगे. फाफ डुप्लेसी पिछले सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेले थे.

लेकिन इस बार मेगा ऑक्शन से पहले सीएसके ने उन्हें रिलीज कर दिया था और ऑक्शन में आरसीबी ने इस बल्लेबाज को 7 करोड़ रुपए में खरीदा था. विराट कोहली ने पिछले साल ऐलान कर दिया था कि आईपीएल 2021 आरसीबी के कप्तान के तौर पर उनका आखिरी सीजन होगा. कोहली 2011 से ही आरसीबी की कप्तानी कर रहे थे. उनकी कप्तानी में टीम 2016 में लीग का फाइनल खेली थी. लेकिन खिताब जीतने से चूक गई थी. विराट कोहली ने खुद एक वीडियो मैसेज में फाफ डु प्लेसी को टीम के कप्तान बनाए जाने की जानकारी दी.

कोहली ने वीडियो में कहा, ‘नए सीजन की शुरुआत होने जा रही है. हम नए जोश और ऊर्जा के साथ नए सीजन में खेलने उतरेंगे. उससे पहले मैं आपको यह जानकारी दे दूं कि फाफ टीम के नए कप्तान होंगे. मैं उन्हें टीम की जिम्मेदारी सौंपकर काफी खुश महसूस कर रहा हूं. वो मेरे दोस्त हैं. मैं उन्हें लंबे समय से जानता हूं. मैं उनसे मिलने का इंतजार कर रहा हूं. इस सीजन में हमारी टीम काफी संतुलित है. मैक्सवेल के अलावा कई और अच्छे खिलाड़ी हैं. ऐसे में इस बार खेलने में अलग ही मजा आएगा.’

फाफ डुप्लेसी की अगुवाई में आरसीबी आईपीएल 2022 के अपने अभियान का आगाज 27 मार्च को नवी मुंबई के डीवाय पाटिल स्टेडियम में पंजाब किंग्स के खिलाफ करेगी. डुप्लेसी ने 115 मुकाबलों में दक्षिण अफ्रीका की कप्तानी की है. इसमें से टीम ने 81 मुकाबले जीते. उनकी लीडरशिप में दक्षिण अफ्रीका ने 40 में से 25 टी20 में जीत हासिल की है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

क्रिकेट के नियमों में बड़ा बदलाव, अब गेंद पर थूक नहीं लगा सकेंगे गेंदबाज, मांकडिंग को भी ऑफिशियल रन आउट माना जाएगा

19 साल के भारतीय क्रिकेटर ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने 72 घंटे तक की लगातार बैटिंग

पूर्व धुरंधर क्रिकेटर विनोद कांबली को मुंबई पुलिस ने किया गिरफ्तार, नशे में वाहन चलाने का मामला

Leave a Reply