WCREU के नेतृत्व एनपीएस के विरोध में विशाल आम सभा का आयोजन, बड़े आंदोलन की तैयारी

WCREU के नेतृत्व एनपीएस के विरोध में विशाल आम सभा का आयोजन, बड़े आंदोलन की तैयारी

प्रेषित समय :19:33:11 PM / Mon, Mar 14th, 2022

कोटा. ऑल इण्डिया रेलवेमैन्स फैडरेशन के आव्हान पर वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे एम्पलाईज यूनियन के तत्वावधान में एनपीएस के विरोध में कोटा कारखाना गेट पर विशाल आम सभा का आयोजन किया गया. यूनियन के महामंत्री मुकेश गालव ने बताया कि रेल कर्मचारियों के लिये नई पेंशन स्कीम समाप्त कर पुरानी पेंशन योजना लागू करने के लिये ऑल इण्डिया रेलवेमैन्स फैडरेशन लगातार प्रयासरत है तथा राष्ट्रीय स्तर पर इस मांग को लेकर बड़े आन्दोलन की रूपरेखा तय की जा रही है.

इसी श्रृंखला में भारतीय रेलवे के सभी मंडलों पर एआईआरएफ के आव्हान पर धरना प्रदर्शन कर केन्द्र सरकार को चेतावनी देने का काम किया कि यदि जल्दी ही रेलवे में पुरानी पेंशन योजना लागू नहीं की गई तो युवा रेल कर्मचारी लाल झंडें के नेतृत्व में बड़े आन्दोलन करने पर मजबूर होगें. साथ ही कोटा वर्कशॉप गेट पर विरोध प्रदर्शन एवं आम सभा आयोजित की गई, जिसमें मुख्य वक्ता में रूप में संबोधित करते हुये यूनियन के महामंत्री मुकेश गालव ने उपस्थित रेलकर्मचारियों को पुरानी पेंशन लागू करने के लिये यूनियन एवं फैडरेशन द्वारा किये जा रहे कार्यक्रमों की जानकारी दी एवं बताया कि जल्दी ही 5 लाख केन्द्रीय कर्मचारी एआईआरएफ के नेतृत्व में इस मांग को लेकर संसद का घेराव करेगें.

डब्ल्यूसीआरईयू द्वारा पश्चिम मध्य रेलवे के सभी स्टेशन पर 28 मार्च से 4 अप्रेल तक एनपीएस के विरोध में युवा जागृति सप्ताह मनाया जायेगा. जिसमें जनजागरण कार्यक्रमों, रेलगाडिय़ों पर प्रदर्शन, मशाल जुलूस, वाहन रैली, नुक्कड़ नाटक इत्यादि के माध्यम से युवा रेल कर्मचारियों को पुरानी पेंशन की मांग के लिये जागरूक किया जायेगा.

आम सभा को यूनियन के जोनल कोषाध्यक्ष इरशाद खान, जोनल उपाध्यक्ष अरविन्द सिंह, मंडल सहायक सचिव नरेश मालव एवं बीएन शर्मा, मंडल उपाध्यक्ष अजय शर्मा एवं प्रदीप शर्मा, राजमल शर्मा ने भी संबोधित किया. कार्यक्रम की अध्यक्षता वर्कशॉप शाखा के अध्यक्ष घनश्याम मीणा ने की एवं संचालन वर्कशॉप यूथ सचिव गौरव कश्यप ने किया. इस अवसर पर सैंकड़ों की संख्या में युवा एवं महिला रेल कर्मचारी उपस्थित रहे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रेलवे का बड़ा फैसला, ट्रेनों में अब मिलेंगे, कंबल, तकिए और चादर

जबलपुर के विकास को रेलवे व नगर निगम मिलकर उड़ान देंगे, डीआरएम के साथ कलेक्टर, निगमायुक्त की बैठक मेें निर्णय

रेलवे भर्ती विवाद पर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का बड़ा बयान: बोले- जल्द नोटिफाई किया जाएगा समाधान

यात्रियों से भरी ट्रेन में लगी आग, लोगों ने ट्रेन को धक्का देकर पैसेंजर्स की जान और रेलवे की संपत्ति बचाई

आर्मी से रिटायर होकर रेलवे स्टेशन पहुंचा फौजी, हाथी लेकर स्वागत में खड़ी थी पत्नी, चर्चा में रैली

Leave a Reply