छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में डीआरजी जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, दो महिला नक्सली ढेर

छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में डीआरजी जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, दो महिला नक्सली ढेर

प्रेषित समय :17:07:36 PM / Tue, Mar 15th, 2022

दंतेवाडा. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा-सुकमा जिले के सीमावर्ती क्षेत्र में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में दो महिला नक्सली ढेर हो गई. यह मुठभेड़ सुबह से शुरू हुई, जो दोपहर बाद तक चलती रही.

जानकारी के अनुसार दंतेवाड़ा-सुकमा जिले के सीमावर्ती क्षेत्र के थाना कटेकल्याण अंतर्गत ग्राम जियाकोडता, गोरली, मुथेली एवं धनिकोरता क्षेत्र के जंगलों में नक्सलियों के पेदारास एलओएस तथा कटेकल्याण एरिया कमेटी के नक्सली कैडरों की मौजूदगी की खबर मिली. प्राप्त सूचना पर मंगलवार सुबह दंतेवाड़ा डीआरजी, सुकमा डीआरजी, सीआरपीएफ 230वीं वाहिनी एवं छसबल की संयुक्त टीमों द्वारा सर्चिंग अभियान प्रारंभ किया गया. लगभग 11:30 बजे ग्राम गोरली एवं मुथेली के बीच जंगल में नक्सलियों एवं सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो हुई.

मुठभेड़ के बाद सुरक्षा बल द्वारा घटनास्थल की सर्चिंग करने पर 2 महिला नक्सलियों के शव बरामद किए गए है. मृतक महिला नक्सलियों की प्रारंभिक पहचान रिपोर्ट के अनुसार एक महिला नक्सली को पेदारास एलओएस कमाण्डर मंजुला पुनेम एवं दूसरी महिला नक्सली को डीव्हीसी सुरक्षा दल की सदस्य मुचाकी गंगी के रूप में पहचान की गई. घटनास्थल से 12 बोर की 2 रायफलें, 1 देशी हथियार, विस्फोटक एवं नक्सलियों की कैम्पिंग सामग्री भी बरामद किए गए है. मुठभेड़ में कुछ नक्सलियों के घायल होने की संभावना को देखते हुए सुरक्षा बलों द्वारा आसपास के क्षेत्र में सर्चिंग जारी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ के गांव में सात दिन पहले मनाई जाती है होली

छत्तीसगढ़: सुकमा में डीआरजी जवानों और नक्सलियों के बीच एनकाउंटर, दो जवान घायल

छत्तीसगढ़: नशे में धुत होकर स्कूल पहुंचा शिक्षक, बच्चों को पीटा, वीडियो वायरल होने पर किया गया सस्पेंड

चार राज्यों में उप चुनाव: चुनाव आयोग ने की घोषणा, बंगाल-छत्तीसगढ़ सहित इन राज्यों में इस दिन होगा मतदान

छत्तीसगढ़: ट्रक व कार में भीषण टक्कर से 3 की मौत, रायपुर से लौट रहे थे अंबिकापुर

Leave a Reply