छत्तीसगढ़: सुकमा में डीआरजी जवानों और नक्सलियों के बीच एनकाउंटर, दो जवान घायल

छत्तीसगढ़: सुकमा में डीआरजी जवानों और नक्सलियों के बीच एनकाउंटर, दो जवान घायल

प्रेषित समय :15:24:05 PM / Sun, Mar 13th, 2022

सुकमा. छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड के जवानों और नक्सलियों के बीच सुबह बड़ी मुठभेड़ हुई हैं. मीडिया खबरों के मुताबिक, जहां पर आज यानि कि रविवार को बताया कि इस मुठभेड़ में दो जवान बुरी तरह घायल हो गए. वहीं, घायल जवानों को इलाज के लिए सुकमा जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हालांकि, सूत्रों के मुताबिक जवानों की हालत स्थिर और स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है.

दरअसल, बस्तर रेंज के महानिरीक्षक पी. सुंदरराज ने बताया कि ये मुठभेड़ सुबह केरलापाल पुलिस थाने क्षेत्र के अंतर्गत चिछोरगुडा गांव के पास जंगलो में हुई. पुलिस अधिकारी का कहना है कि उस समय जब राज्य के नक्सलरोधी बल डीआरजी के जवान सड़क निर्माण के दौरान सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए गश्त कर रहे थे. उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में डीआरजी कांस्टेबल सोमदु पयम और सहायक कांस्टेबल मेहरु राम कश्यप घायल हुए हैं.

वहीं पुलिस अधिकारी ने बताया कि घटना के बाद अतिरिक्त सुरक्षा बल मौके पर भेजा गया है और इलाके में तलाशी अभियान चल रहा है. उन्होंने कहा कि घायल जवानों को सुकमा जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां पर डॉक्टरों के मुताबिक उनकी हालत अभी स्थिर है.

बता दें कि बीते दिन बीजापुर जिले में बीते शुक्रवार सुबह हुई मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया, जिसके सिर पर 3 लाख रुपए का इनाम चल रहा था, जबकि जिला रिजर्व गार्ड का एक जवान मामूली रूप से घायल हो गया. वहीं, बस्तर रेंज के महानिरीक्षक पी. सुंदरराज ने बताया किनईमेड थाना क्षेत्र के जंगल में सुबह करीब साढ़े आठ बजे डीआरजी और सीआरपीएफ की ओर से संयुक्त अभियान चलाया गया. इस दौरान हुई मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया. वहीं एक डीआरजी जवान मामूली रूप से घायल हो गया। उन्होंने बताया कि मारे गए नक्सली के सिर पर तीन लाख रुपये का ईनाम रखा गया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

चार राज्यों में उप चुनाव: चुनाव आयोग ने की घोषणा, बंगाल-छत्तीसगढ़ सहित इन राज्यों में इस दिन होगा मतदान

छत्तीसगढ़: ट्रक व कार में भीषण टक्कर से 3 की मौत, रायपुर से लौट रहे थे अंबिकापुर

छत्तीसगढ़: पैदल मार्च में शामिल किसान की मौत, संगठनों ने की शहीद का दर्जा देने व उचित मुआवजे की मांग

छत्तीसगढ़ विस के वेल में पहुंचे बीजेपी के 11 एमएलए निलंबित, रेडी टू ईट का काम निजी कंपनी को देने पर हंगामा

छत्तीसगढ़ : इनकम टैक्स विभाग के दर्जनों अफसर सुबह-सुबह पहुंचे; रायपुर, कवर्धा के कारोबारियों के ठिकानों पर दबिश

Leave a Reply