जबलपुर ईओडब्ल्यू की टीम ने डाक्टर दम्पति के दूसरे आलीशान मकान में भी दी दबिश, 5.50 करोड़ की सम्पत्ति का खुलासा, 12 करोड़ तक पहुंच सकता है मामला

जबलपुर ईओडब्ल्यू की टीम ने डाक्टर दम्पति के दूसरे आलीशान मकान में भी दी दबिश, 5.50 करोड़ की सम्पत्ति का खुलासा, 12 करोड़ तक पहुंच सकता है मामला

प्रेषित समय :15:49:35 PM / Wed, Mar 16th, 2022

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर मेडिकल यूनिवर्सिटी में प्रभारी परीक्षा नियंत्रक के पद पर रह चुकी डाक्टर तृप्ति गुप्ता व उनके पति अशोक साहू के घर मारने गए ईओडब्ल्यू के छापे में 5.50 करोड़ रुपए की सम्पति का खुलासा हो चुका है, यह संपत्ति 12 करोड़ से ज्यादा तक पहुंच सकती है, सुबह शुरु की गई छापा की कार्यवाही के बाद ईओडब्ल्यू की टीम ने डाक्टर दंपत्ति के सीओडी कालोनी धनवतंरी नगर स्थित दूसरे मकान पर भी दबिश दी है, यहां से भी कई अह्म खुलासे हो रहे है, वहीं पीडब्ल्यूडी की टीम भी संपत्ति का आंकलन करने पहुंच गई है. दम्पत् िकी आय के अनुसार उनके आलीशान मकान को देखकर ईओडब्ल्यू के अधिकारी भी हैरत में पड़ गए.

                              बताया जाता है कि ईओडब्ल्यू की टीम को शुरुआती खुलासे में ही 5.50 करोड़ रुपए की संपत्ति का खुलासा हुआ है, इसके बाद टीम ने अपनी जांच की कार्यवाही को आगे बढ़ाते हुए डाक्टर दम्पति तृप्ति गुप्ता व अशोक साहू के सीओडी कालोनी धनवतंरी नगर स्थित दूसरे मकान पर भी दबिश दी, यहां से भी ईओडब्ल्यू की टीम को कई अह्म दस्तावेज मिले है, जिससे डाक्टर दम्पत्ति की संपत्ति और भी ज्यादा है, अभी यही कहा जा रहा है कि डाक्टर दम्पति ने अपने पद का दुरुपयोग करते हुए अकूत धन संपदा एकत्र की है, संपत्ति का यह मामला 12 करोड़ से ज्यादा हो सकता है. ईओडब्ल्यू के अधिकारियों का कहना है कि दस्तावेजों की जांच की जा रही है और भी संपत्ति मिल सकती है. गौरतलब है कि मेडिकल यूनिवर्सिटी में परीक्षा नियंत्रण रह चुकी डाक्टर तृप्ति गुप्ता अभी मेडिकल कालेज में प्रोफेसर के पद पर पदस्थ है, वहीं पर उनके पति अशोक साहू भी प्रोफेसर के पद पर पदस्थ है, मेडिकल यूनिवर्सिटी में छात्रों के पास-फेल करने के घोटाले का खुलासा होने के बाद डाक्टर तृप्ति गुप्ता चर्चाओं में आई, जिसके खिलाफ ईओडब्ल्यू में शिकायत की ई, जिसकी जांच के बाद उनके आवास पर आज ईओडब्ल्यू की टीम ने छापा मारा है. ईओडब्ल्यू की टीम के अधिकारियों का कहना है कि सीओडी कालोनी धनवतंरी नगर में जो दूसरा मकान मिला है वह भी आलीशान तरीके से बनाया गया है, इस मकान की भी कीमत एक करोड़ रुपए से ज्यादा ही होगी.

12 वर्ष की नौकरी में वैध आय 3.15 करोड़-

ईओडब्ल्यू के अधिकारियों की माने तो प्रोफे सर दम्पति की 12 वर्ष की नौकरी में वैध आय होती है 3 करोड़ 15 लाख रुपए, लेकिन इस अवधि में प्रोफेसर दम्पति ने 5.50 करोड़ रुपए से अधिक की संपत्ति जोड़ ली. ईओडब्ल्यू की जांच में अभी और भी संपत्ति होने की संभावना है, क्योंकि अधिकारियों को और भी जमीन सहित अन्य व्यय के दस्तावेज मिलते ही जा रहे है.

करोड़ रुपए की लागत से बनाए गए है दोनों मकान-

ईओडब्ल्यू डीएसपी मंजीतसिंह की अनुवाई में दी गई दबिश में एक मकान 24 सौ स्क्वेयर फीट में कुछ समय ही निर्माण कराया गया है, वहीं दूसरा मकान भी कुछ दूरी पर आलीशान तरीके से बनाया गया है, प्रोफसर दम्पति ने फु टपाथ पर भी कब्जा कर निजी गार्डन का निर्माण करा लिया, आलीशान तरीके से बनाए गए मकान को  देखकर ही दोनों की अवैध आय का आंकलन किया जा सकता है.

अभी तक मिली संपत्ति-

ईओडब्ल्यू की टीम को जांच में सीओडी कालोनी में एक प्लाट, धनवतंरी नगर में एक प्लाट, मेनरोड धनवतंरी नगर में एक प्लाट, तीनों प्लाट की कीमत करीब डेढ़ करोड़ रुपए, मकान के निर्माण में करीब 2.35 करोड़ रुपए खर्च किए गए, एलआईसी में 5.68 लाख रुपए निवेश, 7.40 रुपए की कार, तेंदूखेड़ा में 4 एकड़ का फार्म हाउस, जेवर, नगदी सहित चार बैंक खातों की जानकारी मिली है.

ऐसे चर्चाओं में आई है डाक्टर तृप्ति गुप्ता-

डाक्टर तृप्ति गुप्ता की माइंड लाजिस्टिक कंपनी से मिलीभगत कर छात्रों को पास-फेल करने के मामले में चर्चाओं में आई है, इसके बाद उन्हे कुछ दिन पहले ही प्रतिनियुक्ति समाप्त कर मेडिकल कालेज वापस भेज दिया गया था. डाक्टर तृप्ति गुप्ता ने डाक्टर अशोक साहू से वर्ष 2011 में आर्य समाज मंदिर में विवाह किया, जिसके दो बेटे है एक की उम्र 6 वर्ष व दूसरा दो साल का बेटा है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

50 हजार के बिल का भुगतान करने 20 हजार रुपए की रिश्वत ले रहा था रोजगार सहायक, जबलपुर लोकायुक्त की टीम ने रंगे हाथ पकड़ा

जबलपुर में किशोरी को प्रेमजाल में फंसाकर दो माह तक किया शारीरिक शोषण, अब शादी से इंकार

जबलपुर में दो बिल्डरों ने प्लाट बेचकर हड़पे 90 लाख रुपए..!

Leave a Reply