महाराष्ट्र: होली से जुड़े उद्धव सरकार के सर्कुलर पर बवाल, BJP बोली- रोक-टोक क्यों?

महाराष्ट्र: होली से जुड़े उद्धव सरकार के सर्कुलर पर बवाल, BJP बोली- रोक-टोक क्यों?

प्रेषित समय :15:32:45 PM / Thu, Mar 17th, 2022

मुंबई. होलिका दहन और होली के त्योहार को लेकर महाराष्ट्र सरकार द्वारा लगाए गए कई प्रतिबंधों पर सियासी रंग चढ़ने लगा है. इन प्रतिबंधों को लेकर बीजेपी काफी आक्रामक नजर आ रही है. दरअसल महाराष्ट्र सरकार के गृह विभाग की तरफ से होलिका दहन और होली के त्योहार को लेकर एक सर्कुलर जारी किया गया है. इस सर्कुलर के मुताबिक 10 बजे के पहले होलिका दहन करने का आदेश है. वहीं होलिका दहन के साथ डीजे बजाने, डांस कार्यक्रम रखने और अत्यधिक संख्या में लोगों के जमा होने पर भी पाबंदी लगाई गई है. साथ ही होलिका दहन के समय मद्यपान करने और हंगामा करने पर भी कार्रवाई होगी. सर्कुलर में कहा गया है कि रंगपंचमी में जबरन किसी पर रंग लगाने, और हंगामा करने पर भी कार्रवाई होगी.

दूसरी ओर बीजेपी नेता और विधायक राम कदम ने महाराष्ट्र सरकार को चुनौती देते हुए कहा कि महाराष्ट्र सरकार हिन्दू त्योहारों को लेकर इतना क्यों रोक-टोक कर रही है? फिर से होली के त्योहार पर कई प्रतिबंध लगा दिए गए हैं. तुम लोग डरपोक हो. यह शिवाजी का महाराष्ट्र है. हमें पता है कि हमें खुद की सावधानी कैसे बरतनी है. तुम्हारे प्रतिबंध गए गड्ढे में. जो उखाड़ना है उखाड़ लो. हिन्दू अपना त्योहार पूरे हर्षोउल्लास के साथ मनाएंगे.

महाराष्ट्र सरकार के सर्कुलर पर शिवसेना नेता और सांसद संजय राऊत ने कहा कि राज्य सरकार ने होली को लेकर जो प्रतिबंध लगाया है, वो केंद्र सरकार की एडवायजरी के मुताबिक है. ये नियम-निर्देश इसलिए जारी किए गए हैं ताकि कोरोना वायरस दोबारा ना फैले. उन्होंने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि ‘महाराष्ट्र के बीजेपी नेताओं को पीएम से जानकारी लेने की जरूरत है. हम उनकी निराशा समझते हैं. सत्ता पाने के लिए ये जनता की जान को भी खतरे में डाल सकते हैं.’

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

महाराष्ट्र में कम हुआ कोरोना का प्रकोप लेकिन बढ़ा मलेरिया की वापसी का खतरा

महाराष्ट्र में ट्रांसफर पोस्टिंग घोटाला मामले में पूर्व सीएम फडणवीस को पूछताछ के लिए मुंबई पुलिस ने बुलाया

महाराष्ट्र: कर्नाटक हिजाब विवाद से चर्चित हुई मुस्कान खान का औरंगाबाद में हो रहा सम्मान

महाराष्ट्र: आदित्य ठाकरे के करीबी के घर IT रेड! शिरडी देवस्थान के ट्रस्टी हैं राहुल कनाल

मनी लॉन्ड्रिंग मामला: 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजे गए महाराष्ट्र सरकार के मंत्री नवाब मलिक

Leave a Reply