पीएम मोदी ने किया मातृभूमि के शताब्दी वर्ष समारोह का उद्घाटन, कहा- भारत से दुनिया को हैं कई उम्मीदें

पीएम मोदी ने किया मातृभूमि के शताब्दी वर्ष समारोह का उद्घाटन, कहा- भारत से दुनिया को हैं कई उम्मीदें

प्रेषित समय :12:57:34 PM / Fri, Mar 18th, 2022

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को योग, फिटनेस और बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान को लोकप्रिय बनाने में मीडिया की भूमिका की सराहना की. पीएम मोदी वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मलयालम दैनिक मातृभूमि के शताब्दी वर्ष के समारोह के उद्घाटन के अवसर पर बोल रहे थे. उन्होंने कहा कि महत्मा गांधी के आदर्शों के प्रेरित होकर मातृभूमि का जन्म भारत के स्वतंत्रता संग्राम को मजबूत करने के लिए हुआ था. मातृभूमि औपनिवेशिक शासन के खिलाफ हमारे देश के लोगों को एकजुट करने के लिए पूरे भारत में स्थापित समाचार पत्रों और पत्रिकाओं की गौरवशाली परंपरा का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है.

उन्होंने कहा कि अमृत काल ने हमें एक मजबूत, विकसित की दिशा में काम करने का अवसर दिया है. पीएम मोदी ने कहा, स्वराज्य के लिए स्वतंत्रता संग्राम के दौरान हमें अपने प्राणों की आहुति देने का अवसर नहीं मिला. हालांकि यह अमृत काल हमें एक मजबूत, विकसित और समावेशी भारत की दिशा में काम करने का मौका देता है.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, इसी तरह योग, फिटनेस और बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ को लोकप्रिय बनाने में मीडिया ने बहुत उत्साहजनक भूमिका निभाई है. यह राजनीत और राजनीतिक दलों के क्षेत्र से बाहर के विषय हैं. उन्होंने कहा कि मैंने देखा है कि मीडिया का सकारात्मक प्रभाव पड़ता है. स्वच्छ भारत मिशन का उदाहरण सर्वविदित है. हर मीडिया हाउस ने इस मिशन को बड़ी ईमानदारी के साथ लिया.

प्रधानमंत्री ने कहा कि जब कोविड-19 पर अनुमान लगाया गया था कि भारत चीजों को अच्छी तरह से प्रबंधित नहीं कर पाएगा. लेकिन देश के लोगों ने इन आलोचकों को गलत साबित कर दिया. उन्होंने आगे कहा, आज के दौर में दुनिया को भारत से कई उम्मीदें हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अभिमनोजः बिहार में मोदी टीम बेबस है, इसीलिए नीतीश कुमार सियासी शेर बने हैं?

अगर सांसदों के बच्चों को टिकट ना देना पाप है तो मैंने ये पाप किया है, परिवारवाद BJP में नहीं चलेगा: पीएम मोदी

शशि थरूर ने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कही बड़ी बात, जानें- कांग्रेस के हालात पर क्या बोले

बीजेपी सांसदों ने चार राज्यों में जीत के लिए किया पीएम का स्वागत, लोकसभा में लगे मोदी मोदी के नारे

Leave a Reply