छत्तीसगढ़ : बाइक से मंदिर जा रहे परिवार पर 30 फीट ऊंचाई से गिरी करीब 5 टन वजनी चट्टान, दबने से मां और मासूम बेटी की मौत

छत्तीसगढ़ : बाइक से मंदिर जा रहे परिवार पर 30 फीट ऊंचाई से गिरी करीब 5 टन वजनी चट्टान, दबने से मां और मासूम बेटी की मौत

प्रेषित समय :15:11:33 PM / Sun, Mar 20th, 2022

राजसमंद. राजसमंद जिले के केलवा थाना इलाके के तलाई खनन क्षेत्र में एक दर्दनाक हादसा  सामने आया है. यहां बाइक से मंदिर जा रहे दंपति और उनकी बेटी पर करीब 5 टन वजनी की चट्टान गिर गई. चट्टान के मलबे में दबने से मां-बेटी की मौत हो गई. हादसे में बाइक चला रहा युवक गंभीर घायल हो गया. हादसे के बाद परिजनों ने शव लेने से इंकार कर दिया और वे मुआवजे की मांग पर अड़ गए. करीब 6 घंटे तक चली वार्ता के बाद मार्बल माइंस एसोसिएशन और परिजनों के बीच 28 लाख रुपये मुआवजा देने पर सहमति बनी. उसके बाद परिजनों ने शवों को उठाया.

सरपंच मूलाराम रेवाड़ी के मुताबिक उमठी गांव निवासी खनन मजदूर लक्ष्मणदास वैष्णव (40) अपनी पत्नी राजेश्वरी (38) और 3 साल की बेटी खुशी के साथ शनिवार को खेतेश्वर महादेव मंदिर दर्शन के लिए जा रहा था. शॉर्टकट के चक्कर में वह बाइक को माइंस के बीच से निकाल रहा था. इसी दौरान मंदिर से 300 मीटर पहले ही रास्ते में झुकी हुई चट्टान 30 फीट की ऊंचाई से बाइक पर गिर गई. हादसे में मां-बेटी की मौके पर ही मौत हो गई.

पिता की हालत नाजुक बनी हुई है

बाइक चला रहा लक्ष्मणदास गंभीर घायल हो गया. उसे पहले आरके जिला अस्पताल लाया गया. वहां से प्राथमिक उपचार के बाद उसे गंभीर हालत में उसे निजी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया. वहां उसके सिर का ऑपरेशन किया गया. फिलहाल उसकी स्थिति नाजुक बनी हुई है. प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि भोलेनाथ मार्बल के नाम से यह लीज पृथ्वी सिंह मेड़तिया के नाम से है. ग्रामीणों ने बताया कि माइंस मालिक पृथ्वीसिंह मेड़तिया को पहले भी कई बार रास्ते में लटके हुए मार्बल के ब्लॉक को हटाने के लिए कहा गया था. लेकिन उन्होंने कोई ध्यान नहीं दिया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ के सूरजपुर में भीषण सड़क हादसा, एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत

छत्तीसगढ़: सरिया 75 हजार रुपये प्रति टन पहुंचा, मकान बनाना महंगा, प्रोजेक्टों के काम रुके

छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में डीआरजी जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, दो महिला नक्सली ढेर

Leave a Reply