ब्राह्मण फेडरेशन पदाधिकारियों का सम्पर्क कार्यक्रम, समाज सशक्तिकरण हेतु प्रयास करें : डॉ. ज्योति

ब्राह्मण फेडरेशन पदाधिकारियों का सम्पर्क कार्यक्रम, समाज सशक्तिकरण हेतु प्रयास करें : डॉ. ज्योति

प्रेषित समय :08:47:03 AM / Mon, Mar 21st, 2022

नई दिल्ली. कोरोनाकाल की पाबंदी के समापन के साथ देश के अग्रणी व सबसे बडे सामाजिक संगठन ऑल इंडिया ब्राह्मण फेडरेशन की गतिविधियां व कार्यक्रम प्रारम्भ हो गये हैं। फेडरेशन के नव निर्वाचित राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. प्रदीप ज्योति, महामंत्री पंडित पदम प्रकाश शर्मा एवं कोषाध्यक्ष एडवोकेट केशव राव कोंडापल्ली ने पंजाब व उत्तराखंड का दौरा कर राज्य इकाई के पदाधिकारियों के साथ संवाद किया एवं संगठनात्मक गतिविधियों को लेकर चर्चा की। देश के 27 से अधिक राज्यों में अपनी पहुंच बना चुके फेडरेशन की गतिविधियां देशभर में संचालित हैं एवं फेडरेशन के प्रयासों से आर्थिक आधार पर आरक्षण से लेकर कई राज्यों में ब्राह्मण वेलफेयर बोर्ड व विप्र कल्याण बोर्ड आदि के गठन का मार्ग प्रशस्त हुआ हैं व कई ब्राह्मण कल्याणकारी गतिविधिया प्रारम्भ हुई हैं।

इस दौरान डॉ. ज्योति ने कहा कि समाज व समाज जनों के सशक्तिकरण हेतु प्रयास करें तथा हमारी पुरातन सभ्यता, संस्कृति व संदेषो का प्रभावी व व्यापक प्रचार प्रसार सुनिश्चित करें। डॉ. ज्योति ने कहा कि फेडरेशन अपनी स्थापना से ही सर्वे भवन्तु सुखीन की समृद्ध परम्परा का निर्वहन करते हुए सभी के कल्याण व प्रगति की कामना करता रहा हैं और फेडरेशन के कार्यक्रम भी सभी के समन्वित सहयोग व कल्याण केन्द्रीत कर निर्धारित हैं। डॉ. ज्योति ने बताया कि समाजजनों का सतत व प्रभावी जुडाव फेडरेशन की ताकत व आधार हैं। उन्होंने कहा कि ब्राह्मण एकजुट होकर अपनी ताकत बढाये ताकि हमारी बात व मुद्दो को प्रभावी ढंग से आगे बढ़ाया जा सकें।

महामंत्री प. शर्मा ने कहा कि खण्ड, तहसील व जिला इकाइयों से गठित राज्य इकाइयों की संयुक्त पहल ब्राह्मण फेडरेशन देश के ब्राह्मणों का प्रतिनिधि संगठन हैं और संगठन प्रतिनिधि हर क्षेत्र में समाजजनो व समाज के उत्थान हेतु प्रयासरत हैं। प. शर्मा ने बताया कि फैडरेषन की और से समाज जनो के लिये व्यवस्था को प्रभावी बनाने व सुविधाये कायम करने प्रयास किये जा रहे हैं। उन्होने समाजजनो से आव्हान किया कि समाजजनो को जोडे व एक संयुक्त ताकत के रूप में आगे बढें।

कोषाध्यक्ष एडवोकेट कोंडापल्ली ने संगठन के आर्थिक सुदृढ़ीकरण हेतु सुझाव दिये व गतिविधियों के संचालन हेतु आय व्यय व्यवस्था को प्रभावी बनाने पर जोर दिया। इससे पूर्व पंजाब पहुंचकर फेडरेशन के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष रमेश चन्द्र शर्मा, राष्ट्रीय सलाहकार मण्डल के सदस्य चंद्रशेखर शर्मा व राष्ट्रीय सचिव जितेन्द्र भारद्वाज आदि राज्य इकाई प्रतिनिधियों से विभिन्न विषयों पर चर्चा की। इस दौरान डॉ. ज्योति, प. शर्मा व एडवोकेट कोंडापल्ली का स्वागत किया गया। सभी प्रतिनिधियों ने स्वर्ण मंदिर में जाकर माथा टेका व दे की खुशहाली कामना की।

हरिद्वार में राष्ट्रीय पदाधिकारियों ने गंगा आरती एवं राज्य इकाई के सम्मान समारोह में भाग लिया जहां साफा बांधकर, शाल ओढ़ाकर व रुद्राक्ष भेंट कर सम्मान किया गया। डॉ. ज्योति, प. शर्मा व एड. कोंडापल्ली ने विश्वास दिया कि फेडरेशन की प्रतिष्ठा को बढ़ाते हुए गतिविधियों व कार्यक्रमों को राष्ट्र व समाज हित में संचालित किया जायेगा। इस दौरान उत्तराखंड राज्य इकाई के महामंत्री प्रदीप शर्मा, कोषाध्यक्ष भानु प्रताप कुर्ल, मंत्री डॉ. रमेश शर्मा, संयुक्त सचिव डॉ. नरेश   मोहन, उपाध्यक्ष श्रीमती अरूणा वशिष्ठ, सरंक्षक डॉ. पदमप्रसाद सुवेदी, पदाधिकारीगण राधेश्याम शर्मा, अनिल शर्मा, सुरेश शर्मा, राजकुमार शर्मा आदि मौजूद रहें। ध्यान रहे उत्तराखण्ड राज्य इकाई के अध्यक्ष पंडित पदम प्रकाश शर्मा फेडरेशन के राष्ट्रीय महामंत्री बने हैं और यह राज्य इकाई के लिए गौरवपूर्ण हैं। राज्य इकाई ने प. शर्मा को मिली जिम्मेदारी के लिये शुभकामनायें दी व सम्मान किया।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जापान के पीएम नई दिल्ली पहुंचे, अगले 5 साल में भारत में करेंगे 42 बिलियन डॉलर का निवेश

ठप रही दिल्ली मेट्रो: वॉयलेट, ग्रीन और पिंक लाइन सिग्नलिंग सिस्टम खराब, 3 लाइनें ठप, हजारों लोग परेशान

पश्चिम बंगाल के NJP रेलवे स्टेशन से 7 रोहिंग्या गिरफ्तार, दिल्ली जाने की बना रहे थे योजना

मुंबई से दिल्ली की यात्रा करेगी 'बच्चन पांडे की सवारी'

Leave a Reply