हिमाचल के ऊना में श्रद्धालुओं से भरा ट्रक खाई में गिरा, 2 की मौत, 30 घायल

हिमाचल के ऊना में श्रद्धालुओं से भरा ट्रक खाई में गिरा, 2 की मौत, 30 घायल

प्रेषित समय :15:42:57 PM / Mon, Mar 21st, 2022

ऊना. उपमंडल अंब के पंजोआ गांव में श्रद्धालुओं से भरा ट्रक पलटने का मामला सामने आया है. हादसे में पंजाब के तरनतारन निवासी महिला समेत दो लोगों की मौत हुई है. पुलिस और प्रशासन की टीमों द्वारा मौके पर पहुंचकर राहत और बचाव कार्य किया गया. हादसे में करीब 30 श्रद्धालुओं के घायल होने की भी सूचना है.  जिन्हें उपचार के लिए सिविल अस्पताल अंब में भर्ती करवाया गया. वहीं पुलिस ने भी घटना के संबंध में केस दर्ज करते हुए मामले की जांच शुरू कर दी है.

बताया जा रहा है कि पंजाब के तरनतारन निवासी यह सभी श्रद्धालु ट्रक में सवार होकर होला मोहल्ला मेले के लिए अंब के मैड़ी आए हुए थे. वहीं सोमवार सुबह तरनतारन लौटते समय मैड़ी से कुछ ही दूरी पर पंजोआ में उनके साथ यह हादसा पेश आ गया. घटना की जानकारी मिलते ही डीसी राघव शर्मा स्वयं मौके पर पहुंचे.

मैड़ी मेला शुरू होने से पहले जिस बड़े हादसे का डर था, आखिर वह हादसा सोमवार को पेश आ गया. मेला क्षेत्र से घर लौट रहे तरनतारन निवासी श्रद्धालुओं से भरा ट्रक पंजोआ गांव में पलट गया. इस हादसे में तरनतारन निवासी 42 वर्षीय जगतार सिंह और 40 वर्षीय राज कौर की मौके पर ही मौत हो गई है. जबकि हादसे में करीब 30 से ज्यादा श्रद्धालु घायल भी हुए हैं.

मेला शुरू होने से पूर्व में मालवाहक वाहनों में श्रद्धालुओं के आने पर पूर्ण प्रतिबंध की व्यवस्था भी की गई थी, लेकिन पुलिस और प्रशासन के यह प्रयास उस वक्त धरे के धरे रह गए जब अन्य राज्यों के साथ संपर्क करने के बावजूद प्रदेश की सीमाओं पर दूर-दराज क्षेत्रों से सैकड़ों की तादाद में मालवाहक वाहनों में लदे  श्रद्धालु आ पहुंचे.

हालांकि अभी तक यह मेला शांतिपूर्वक ढंग से चल रहा था लेकिन मेले के समापन के दिन मालवाहक वाहन में लदे श्रद्धालुओं के साथ पेश आया हादसा कई लोगों को गहरे जख्म दे गया. बताया जा रहा है कि यह सभी श्रद्धालु पंजाब के तरनतारन के रहने वाले हैं. जो कुछ दिन पूर्व ही होला मोहल्ला मिलने के लिए एक ट्रक में सवार होकर यहां पहुंचे थे. वहीं सोमवार को घर लौटते समय मेला क्षेत्र से कुछ ही दूरी पर पंजोआ गांव में श्रद्धालुओं से भरा ट्रक बेकाबू होकर गहरी खाई में जा गिरा. जिसके चलते समूचे क्षेत्र में चीखो पुकार के कारण माहौल पीड़ा जनक हो गया.

डीसी राघव शर्मा ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि हादसे में 2 श्रद्धालुओं की मौके पर मौत हो गई है जबकि करीब 30 श्रद्धालु घायल हुए हैं. मृतकों के परिजनों के साथ साथ घायलों को भी फौरी राहत जिला प्रशासन की तरफ से प्रदान की जा रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पंजाब की जीत से आप के हौसले बुलंद, अब निशाने पर हिमाचल और गुजरात

हिमाचल प्रदेश के लाहौल स्पीति में हिमस्खलन, 7 बच्चों, 43 महिलाओं सहित 119 लोग रेस्क्यू

गरीब बेरोजगार युवाओं को मिलेगा 120 दिन का रोजगार, मनरेगा की तर्ज पर हिमाचल सरकार बनाने जा रही है कानून

हिमाचल के टाहलीवाल में फैक्ट्री में ब्लास्ट, जिंदा जलने से 7 लोगों की मौत, 12 घायल

देश के कई राज्यों में फिर बढ़ेगी शीतलहर, हिमाचल के ऊंचे इलाकों में बर्फबारी की संभावना

Leave a Reply