जबलपुर में भूमाफिया नजर अली, अमजद अली कबाड़ी के अवैध कब्जे जमींदोज, जेडीए की 3 करोड़ की जमीन पर बनाया था मकान-गोदाम

जबलपुर में भूमाफिया नजर अली, अमजद अली कबाड़ी के अवैध कब्जे जमींदोज, जेडीए की 3 करोड़ की जमीन पर बनाया था मकान-गोदाम

प्रेषित समय :17:57:45 PM / Wed, Mar 23rd, 2022

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर स्थित रद्दी चौकी अधारताल में जबलपुर विकास प्राधिकरण की जमीन पर भूमाफिया नजर अली व अमजद अली कबाड़ी द्वारा अवैध रुप कब्जा कर बनाए गए मकान व गोदाम को आज एंटी माफिया टीम ने जमींदोज कर दिया. दोनों भाईयों ने तीन करोड़ रुपए की जमीन पर 40 लाख रुपए की लागत से कबाड़ गोदाम व दो मंजिला मकान का निर्माण कर लिया था.

बताया जाता है कि भूमाफिया नजर अली व उसके भाई अमजद अली कबाड़ी ने रद्दी चौकी स्थित जबलपुर विकास प्राधिकरण की करीब 6300 वर्गफीट जमीन कीमती 3 करोड़ रुपए पर अवैध कब्जा कर 40 लाख रुपए की लागत से 12 वर्गफीट दो मंजिला मकान व गोदाम क ा निर्माण कर लिया, यहां से दो भाईयों द्वारा लम्बे समय से कारोबार संचालित किया जा रहा था, खासबात तो यह है कि लोगों को यही मालूम था कि उक्त जमीन व गोदाम के दोनों भूमाफिया भाई ही मालिक है.

इस मामले की शिकायत मिलने के बाद जिला प्रशासन व नगर निगम के अधिकारियों ने जांच की तो पाया कि उक्त जमीन जेडीए के स्वामित्व की है, जिसपर आज एंटी माफिया टीम ने पहुंचकर मकान व गोदाम को जमींदोज कर दिया. जिला प्रशासन की कार्यवाही को देख क्षेत्र में हड़कम्प मच गया, देखते ही देखते आसपास के लोग एकत्र हो गए, वे भी इस कार्रवाई से स्तब्ध रहे, गौरतलब है कि नजर अली कबाड़ी द्वारा पूर्व में भी शासकीय जमीन पर किए गए कब्जों को जमींदोज करने की कार्रवाई की जा चुकी है. आज की गई कार्यवाही के बाद एक बार फिर भूमाफियाओं में अफरातफरी मच गई है, जिला प्रशासन के अधिकारियों का कहना है कि उन भूमाफियाओं को सूचीबद्ध किया जा रहा है जिन्होने शासन की करोड़ों रुपए की जमीन पर कब्जा किया है, आने वाले दिनों में और भी बड़ी कार्रवाई की जाएगी. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मार्च माह में जबलपुर रेल मंडल ने रिकार्ड चार करोड़ से अधिक का जुर्माना वसूला

जबलपुर की ट्रेनों में अवैध रूप से हो रहा था फलों का परिवहन, तीन क्विंटल फलों के साथ 9 महिलाओं को पकड़ा

शिक्षा विभाग का क्लर्क 55 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा गया, जबलपुर लोकायुक्त टीम की कार्रवाई

शिक्षा विभाग में स्थापना विभाग का क्लर्क 55 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा गया, जबलपुर लोकायुक्त टीम की कार्रवाई

जबलपुर मेडिकल अस्पताल पहुंचे कलेक्टर: ओपीडी में नहीं मिले डाक्टर, चारों ओर गंदगी देख भड़के

Leave a Reply