जबलपुर की ट्रेनों में अवैध रूप से हो रहा था फलों का परिवहन, तीन क्विंटल फलों के साथ 9 महिलाओं को पकड़ा

जबलपुर की ट्रेनों में अवैध रूप से हो रहा था फलों का परिवहन, तीन क्विंटल फलों के साथ 9 महिलाओं को पकड़ा

प्रेषित समय :20:05:40 PM / Tue, Mar 22nd, 2022

जबलपुर. कटनी तथा उसके आसपास के छोटे स्टेशनों  के फल विक्रेता पिछले कुछ दिनों से जबलपुर आकर बड़ी मात्रा में फलों को खरीद कर बिना टिकट एवं बिना लगेज बुक कराए गांव की महिलाओं के मार्फत अपना माल निरंतर रेल से भेज रहे थे, इसकी सूचना मिलने पर वाणिज्य विभाग की  एक टीम ने आज मंगलवार को फलों की टोकरियों, बोरों के साथ इस कार्य में जुटी महिलाओं को पकड़ कर उनसे भारी जुर्माना वसूल किया है.

कोरोना अवधि के बाद जबलपुर से सिंगरौली की दिशा में चलने वाली गाडिय़ों से अवैध रूप से, भारी मात्रा में  विभिन्न फल को ले जाने  की शिकायत वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक श्री विश्वरंजन को मिली. इस स्रोत सूचना पर श्री रंजन ने मंडल वाणिज्य प्रबंधक सुनील कुमार श्रीवास्तव के नेतृत्व में एक टीम को आज जबलपुर स्टेशन भेजा. इस टीम ने प्लेटफार्म क्रमांक 2 पर बैठी 9 महिलाओं तथा उनके पास रखा हुआ लगभग तीन क्विंटल अनार, संतरा, अंगूर, मौसंबी आदि के संबंध में जब पड़ताल की तो ज्ञात हुआ कि सभी  महिला व्यापारी उक्त तीन क्विंटल फलों को बिना लगेज बुक कराए, बिना टिकट के जबलपुर से कटनी की ओर ले जाने हेतु प्रयासरत हैं.

इस पर श्री श्रीवास्तव ने मुख्य टिकट निरीक्षक मनोज शर्मा तथा पार्सल सुपरवाइजर बीएस पांडे को बुलाकर कार्यवाही करते हुए महिला व्यापारियों पर पेनल्टी अधिरोपित की. वाणिज्य विभाग की इस कार्यवाही से लगभग 19 हजार रुपए का राजस्व बतौर जुर्माना वसूला किया गया. इस कार्यवाही के दौरान रेल पुलिस बल सहित बड़ी संख्या में टिकट निरीक्षक भी उपस्थित थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

शिक्षा विभाग का क्लर्क 55 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा गया, जबलपुर लोकायुक्त टीम की कार्रवाई

जबलपुर मेडिकल अस्पताल पहुंचे कलेक्टर: ओपीडी में नहीं मिले डाक्टर, चारों ओर गंदगी देख भड़के

जबलपुर में रुई गोदाम में लगी भीषण आग, लाखों रुपए की क्षति

जबलपुर के मेडिकल व विक्टोरिया अस्पताल परिसर में एम्बुलेंस खड़ी करने पर रोक: शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के लिए किराया तय

जबलपुर में शक्कर कारोबारी पर आयकर विभाग की दबिश, 100 करोड़ रुपए से अधिक टैक्स चोरी की आशंका, नौकरों के नाम पर मंगाते रहे माल

Leave a Reply