एमडीएच नहीं बेच रही अपना कारोबार, एचयूएल से किसी भी डील का किया खंडन

एमडीएच नहीं बेच रही अपना कारोबार, एचयूएल से किसी भी डील का किया खंडन

प्रेषित समय :18:23:19 PM / Wed, Mar 23rd, 2022

नई दिल्ली. महाशय धर्मपाल सिंह गुलाटी की कंपनी एमडीएच लिमिटेड ने एफएमसीजी सेक्टर  की कंपनी हिन्दुस्तान युनीलीवर को अपने कारोबार की बिक्री की खबरों का खंडन किया है. मीडिया रिपोर्ट्स में चल रहा है कि एमडीएच प्रमोटर अपने कारोबार को एचयूएल को बेचने के लिए बातचीत कर रहे हैं.

एमडीएच ने ट्विटर पर ऐसी खबरों को बेसलेस कहा है. उसके मुताबिक ऐसी खबरों में कोई दम नहीं है. निवेशकों को अफवाह पर गौर नहीं करना चाहिए. एमडीएच के चेयरमैन राजीव गुलाटी ने कहा कि एमडीएच प्राइवेट लिमिटेड एक विरासत है, जिसे महाशय चिमी लाल जी और महाशय धर्मपाल जी ने अपने पूरे जीवन में आगे बढ़ाया और हम उस विरासत को पूरे दिल से आगे ले जाने के लिए प्रतिबद्ध हैं.

बता दें कि एफएमसीजी कंपनी एचयूएल लोकप्रिय घरेलू ब्रांडों जैसे - लक्स, लाइफबॉय, सर्फ एक्सेल, रिन, व्हील, पॉन्ड्स को बाजार में बेचती है. उसने भी इस खबर पर टिप्पणी से इनकार किया है. उसके प्रवक्ता ने कहा कि इस अफवाह पर हम कुछ नहीं कहेंगे.

मसाला बाजार में उतरीं बड़ी कंपनियां

हाल में एफएमसीजी के दूसरे बड़े ब्रांडों-आईटीसी और टाटा कंज्यूमर मसाले के कारोबार में अपनी पहुंच बढ़ा रहे हैं. इस बिजनेस में मार्जिन काफी अच्छा है. 2020 में आईटीसी ने सनराइज फूड्स का अधिग्रहण किया था, जो पूर्वी भारत में मसाला बाजार में एक प्रमुख खिलाड़ी है. यह सौदा 2,150 करोड़ रुपये में हुआ था.

दिसंबर 2020 में हुआ धर्मपाल जी का निधन

धर्मपाल गुलाटी का दिसंबर 2020 में निधन हो गया. वह बंटवारे के बाद पाकिस्तान के सियालकोट से पारिवारिक कारोबार को भारत लाए थे. उन्होंने इस बिजनेस को एक हजार करोड़ से ज्यादा के अंपायर में बदल दिया था. उनके बाद कारोबार पर अगली पीढ़ी का नियंत्रण हो गया. एमडीएच के पास 60 से अधिक उत्पादों की श्रृंखला है. इसके मसाले कई देशों को निर्यात भी किए जाते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली से दोहा जाने वाली फ्लाइ्ट की कराची में इमरजेंसी लैंडिग, जांच के दिए गए आदेश

अब हाईटेक होगी दिल्ली पुलिस, वर्दी पर लगे कैमरे में कैद होगी हर गतिविधि

जापान के पीएम नई दिल्ली पहुंचे, अगले 5 साल में भारत में करेंगे 42 बिलियन डॉलर का निवेश

ठप रही दिल्ली मेट्रो: वॉयलेट, ग्रीन और पिंक लाइन सिग्नलिंग सिस्टम खराब, 3 लाइनें ठप, हजारों लोग परेशान

पश्चिम बंगाल के NJP रेलवे स्टेशन से 7 रोहिंग्या गिरफ्तार, दिल्ली जाने की बना रहे थे योजना

Leave a Reply