टीवी पत्रकार से मारपीट के 2 साल पुराने मामले में फंसे सलमान खान, समन जारी

टीवी पत्रकार से मारपीट के 2 साल पुराने मामले में फंसे सलमान खान, समन जारी

प्रेषित समय :15:34:19 PM / Wed, Mar 23rd, 2022

मुंबई. सलमान खान की कानूनी मुसीबत खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. सलमान को बीते कुछ वर्षों में कई कानूनी संकटों का सामना करना पड़ा है. हमेशा विवादों में रहने वाले सलमान खान के खिलाफ एक बार फिर नए मामले में सुनवाई हो रही है. यह केस एक टीवी पत्रकार ने सलमान खान और उनके बॉडीगार्ड पर लगाया है. पत्रकार ने उसके साथ कथित तौर पर मारपीट का केस दर्ज करवाया है. अंधेरी मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट ने सलमान खान और उनके बॉडीगार्ड मोहम्मद नवाज इकबाल शेख के खिलाफ 5 अप्रैल 2022 तक का समन जारी किया गया है. दोनों पर धारा 504 और 506 के तहत केस दर्ज किया गया है.

ये है पूरा मामला

सलमान खान और उनके बॉडीगार्ड इकबाल शेख पर आरोप है कि उन्होंने 24 अप्रैल, 2019 को एक टीवी पत्रकार अशोक पांडे के साथ कथित तौर पर मारपीट की. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पत्रकार के द्वारा सलमान खान को उनकी मर्जी के बिना कैप्चर किया जा रहा था और इसके बाद गुस्से में सलमान खान ने खुद की सिक्योरिटी के लिए पत्रकार को मारने के लिए कहा था. इसके बाद पत्रकार अशोक पांडे ने आरोप लगाया है कि सलमान खान के बॉडीगार्ड ने उन्हें और उनके फोन को नुकसान पहुंचाया था. पत्रकार ने अपने मोबाइल में सलमान खान के एक वीडियो शूट किया था.

अशोक पांडे ने कहा कि उन्होंने स्थानीय पुलिस स्टेशन में शिकायत की, लेकिन उन्होंने मामले को खारिज कर दिया. पांडे ने कहा कि कोविड-19 के कारण पूरे मामले में देरी हुई. पत्रकार का कहना है कि वह खुश है कि अदालत ने इस मामले में सुनवाई को मंजूरी दी.

रिपोर्ट के अनुसार शिकायतकर्ता और आरोपी के बीच विवाद हुआ था, जिसके बाद सलमान खान और उनके गार्ड के खिलाफ आईपीसी की दो धाराएं लगाई गई है, जिसमें धारा 504 के मुताबिक जानबूझकर अपमान करना, किसी भी व्यक्ति को उकसाना, सार्वजनिक शांति भंग करना शामिल है. धारा 506 में किसी को धमकी देने को अपराध की श्रेणी में रखा गया है. ढ्ढक्कष्ट की इन दोनों धाराओं में अपराध साबित होने पर 2-2 साल की सजा और आर्थिक दंड का प्रावधान है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सलमान खान संग गुपचुप शादी की अफवाहों पर सोनाक्षी सिन्हा का फूटा गुस्सा, बोलीं- आप इतने बेवकूफ हैं

सलमान खान ने भतीजी आयत के साथ काटा बर्थडे केक

सलमान खान बनाएंगे बजरंगी भाईजान का सीक्वल, इस मशहूर डायरेक्टर के पिता लिखेंगे स्टोरी

सलमान खान की फिल्म अंतिम: द फाइनल ट्रुथ शुक्रवार को हो रही है रिलीज

आर्यन खान की गिरफ्तारी के बाद शाहरुख खान से मिलने पहुंचे सलमान खान

Leave a Reply