मैहर में नवरात्र मेले पर रेलवे द्वारा यात्री सुविधाओं के लिए 08 जोड़ी सुपरफास्ट ट्रेनों का दिया ठहराव

मैहर में नवरात्र मेले पर रेलवे द्वारा यात्री सुविधाओं के लिए 08 जोड़ी सुपरफास्ट ट्रेनों का दिया ठहराव

प्रेषित समय :21:39:55 PM / Fri, Mar 25th, 2022

जबलपुर. नवरात्र मेले पर मैहर में श्रद्धालुओं के बड़ी संख्या में आने को लेकर रेलवे द्वारा समुचित व्यवस्थाएं प्रारंभ कर दी गई है. जिसके तहत मैहर स्टेशन पर यात्रियों की सुविधाओं में वृद्धि के साथ ही 8 जोड़ी सुपरफास्ट मेल एक्सप्रेस गाडिय़ों का मैहर स्टेशन पर अतिरिक्त ठहराव भी सुनिश्चित किया गया है.

इस संबंध में वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक श्री विश्वरंजन ने बताया कि नवरात्र मेले को देखते हुए जबलपुर रेल मंडल ने आगामी 2 अप्रैल से 16 अप्रैल तक के लिए मैहर में 8 जोड़ी यात्री गाडिय़ों  कुर्ला गोरखपुर, कुर्ला छपरा, चेन्नई छपरा, सिकंदराबाद दानापुर, वलसाड मुजफ्फरपुर, एलटीटी गुवाहाटी, सूरत छपरा, तथा एलटीटी प्रयागराज ट्रेन का दोनों दिशाओं में विशेष ठहराव स्वीकृत किया है. जिसे मिलाकर अब मैहर में 36 जोड़ी यात्री गाडिय़ों का ठहराव हो गया है. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि मैहर में यात्रियों की सुविधाओं के लिए अतिरिक्त टिकट काउंटर खोलने, स्वच्छता पर विशेष ध्यान देने तथा शीतल  पेयजल समुचित मात्रा में उपलब्ध कराने के साथ ही अन्य सुविधाओं की ओर भी ध्यान दिया जा रहा है.

इसके साथ ही मैहर मेले में रेलवे के स्वयंसेवी संस्था भारत स्काउट एंड  गाइड तथा सेंट जॉन एंबुलेंस ब्रिगेड  के सदस्य भी प्राथमिक चिकित्सक   के लिए मेला अवधि में मैहर में उपस्थित रहेंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक 25 मार्च को: युवा मोर्चा के राष्ट्रीय महामंत्री.प्रदेश अध्यक्ष का नगर आगमन पर भव्य स्वागत

जबलपुर में सड़क पर बर्थडे पार्टी मना रहे थे सैकड़ों युवक, पहुंची पुलिस तो मची भगदड़, 40 मोटर साइकल जब्त

जबलपुर में मेट्रो बस के कंडक्टर ने खुद को कुंवारा बताकर महिला से किया बलात्कार, पत्नी ने फोन उठाया तो खुला राज

जबलपुर में कुछ निजी स्कूल कापी-किताब बेचने की तैयारी में रहे, अचानक लगा झटका, कलेक्टर का ये आदेश आ गया

जबलपुर में हनीट्रेप गैंग: अपनी खूबसूरती के जाल में फंसाकर रईसजादों से वसूले लाखों रुपए, जिन्होने रुपया नहीं दिया तो दर्ज कराया रेप का प्रकरण

Leave a Reply