आईएमडी की चेतावनी, इन राज्यों में पड़ेगी प्रचंड गर्मी और लू, इन तटीय इलाकों में बारिश की संभावना

आईएमडी की चेतावनी, इन राज्यों में पड़ेगी प्रचंड गर्मी और लू, इन तटीय इलाकों में बारिश की संभावना

प्रेषित समय :15:01:59 PM / Sat, Mar 26th, 2022

नई दिल्ली. देश भर में तापमान तेजी से बढ़ रहा है और आईएमडी ने कई राज्यों में रविवार तक लू चलने की संभावना जताई है. बता दें कि मार्च महीने में ही राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली सहित उत्तर भारत के कई राज्यों में गर्मी की तपिश तेज होने लगी है. आईएमडी की मानें तो राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली सहित उत्तर प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान, मध्य प्रदेश, पंजाब में गर्मी और लू में तेजी से बढ़ोतरी दिखेगी.

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने शुक्रवार को चेतावनी जारी करते हुए कहा कि गुजरात के सौराष्ट्र और कच्छ क्षेत्रों में लोगों को 25 मार्च से लेकर 28 मार्च तक भीषण गर्मी और लू की मार झेलनी पड़ेगी. इसके साथ ही मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों के दौरान पूर्वोत्तर और दक्षिण प्रायद्वीपीय भारत के लिए बारिश का अलर्ट भी जारी किया है. वहीं, दक्षिण भारत के कुछ क्षेत्रों में अगले चार दिनों तक छिटपुट बारिश होने की संभावना है.

इन राज्यों में होगी बारिश

अगले दो दिनों के दौरान तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और रायलसीमा में हल्की से मध्यम छिटपुट बारिश होने की संभावना है. अगले 5 दिनों में केरल, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कर्नाटक में बारिश होने की संभावना है. इसके अलावा इन राज्यों के कुछ इलाकों में गरज के साथ बिजली गिरने की भी संभावना जताई गई है. नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, सहित मेघालय और असम में भी भारी बारिश होने की संभावना है. वहीं सिक्किम के क्षेत्रों में भी हल्की बूंदाबांदी बारिश हो सकती है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मौसम बदला रहा, गर्मी की दस्तक, उत्तर भारत में बढ़ा तापमान, दक्षिण के कई हिस्सों में भी बदलेगा मौसम, आईएमडी का यह है पूर्वानुमान

आईएमडी का एलर्ट कड़ाके की ठंड के बीच एमपी सहित देश के इन हिस्सों में होगी बारिश

आईएमडी की चेतावनी, एमपी के जबलपुर, शहडोल, ग्वालियर संभाग में तेज बौछारें पडऩे के आसार

आईएमडी की चेतावनी: गुजरात, एमपी-छत्तीसगढ़ समेत कई राज्यों में 16 सितंबर तक भारी बारिश के आसार

इन राज्यों में अगले पांच दिनों तक भारी बारिश की आईएमडी ने दी चेतावनी, इन स्थानों पर पहुंचा मानसून

Leave a Reply