हरियाणाः सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट की जहरीली गैस से दो भाईयों की मौत

हरियाणाः सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट की जहरीली गैस से दो भाईयों की मौत

प्रेषित समय :12:10:27 PM / Sat, Mar 26th, 2022

नूंह.हरियाणा के नूंह शहर के जोगीपुर रोड पर स्थित सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट की जहरीली गैस से दो सगे भाईयों की दम घुटने से मौत हो गई. शाम करीब साढ़े पांच बजे नूंह खंड के गांव सादई निवासी जावेद पुत्र हामिद सीवरेट ट्रीटमेंट प्लांट की मोटर खराब होने पर अंदर उतरे, लेकिन अंदर जाते ही बेहोश हो गए. उन्हें देखकर उनके सगे भाई जाहिद भी नीचे उतर गए, लेकिन वह भी अंदर जाते ही बेहोश हो गए. इसके कुछ समय बाद प्लांट पर कार्य कर रहे अन्य लोगों को इस बारे में पता चला तो उन्होंने इस बारे में पुलिस थाने में इसकी फोन पर सूचना दी,  जिसके बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंची. इस घटना के बाद सादई गांव के अलावा नूंह शहर में मातम छाया हुआ है.

प्रत्यक्षदर्शी नूंह फायर स्टेशन इंचार्ज साहून खान ने बताया कि सूचना के बाद वह भी मौके पर पहुंचे तो उन्होंने दोनों भाईयों को अंदर बेहोश अवस्था में देखा.  उन दोनों के साथ एक अन्य युवक भी उन्हें बचाने के लिए अंदर उतर गया वह भी बेहोश हो गया। इसके बाद उन्होंने प्लांट में अंदर एक नीम की टहनी को डाला वह जलकर राख हो गई. उन्होंने प्लांट में अंदर पुलिस सहायता से एक सफेदी के कट्टे को डाला, जिससे जहरील गैस काफी शांत हो गई. बाद में वह अपनी टीम के साथ नीचे उतरे. जावेद की अंदर ही मौत हो गई. वह उनके भाई जाहिद ने शहीद हसन खान मेडिकल कॉलेज में दम तोड़ दिया. जबकि उनके एक अन्य साथी को बेहोश अवस्था में निकाला जो कुछ समय बाद सामान्य अवस्था में हो गया. इस दौरान फायर बिग्रेड टीम ने अपनी बहादुरी दिखाते हुए अंदर प्लांट में उतकर बाहर निकाला.

सिटी थाना प्रभारी बिजेंद्र सिंह ने बताया कि मृतक जावेद के शव को फायर बिग्रेड की टीम की सहायता से नलहड मेडिकल कॉलेज पहुंचाया है, जबकि उसके भाई जाहिद ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. उन्होंने कहा कि दोनों के शवों को नलहड मेडिकल कॉलेज के शवगृह में रखवाया गया है. पुलिस आगामी कार्रवाई में जुटी है. पुलिस का इस दौरान फायर बिग्रेड की टीम ने काफी सहयोग किया. उन्होंने कहा कि शवों का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है. पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया जाएगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

फिल्म द कश्मीर फाइल्स हरियाणा में हुई टैक्स फ्री, विवेक रंजन ने जताया आभार

अभिमनोजः पंजाब में आप की जीत से साहेब खुश तो बहुत है, मगर.... आगे गुजरात, हरियाणा भी हैं?

हरियाणा: सीएम खट्टर ने पेश किया 1.77 लाख करोड़ का बजट, कामकाजी महिलाओं को फरीदाबाद, गुरुग्राम में मिलेगा घर

हरियाणा सरकार का बजट में ऐलान : गुरुगाम व फरीदाबााद सहित राज्य की हर तरह की अनियमित कालोनियां होंगी नियमित

हरियाणा: अंबाला के जंगल में मिले 259 बम, सेना की ऑर्डिनेंस टीम ने किया डिफ्यूज, इलाके को कराया गया खाली

Leave a Reply