सीएम सोरेन बोले- कोयला कंपनियों पर 1.36 लाख करोड़ बकाया, पैसा नहीं मिला तो छीनकर लेंगे

सीएम सोरेन बोले- कोयला कंपनियों पर 1.36 लाख करोड़ बकाया, पैसा नहीं मिला तो छीनकर लेंगे

प्रेषित समय :10:13:54 AM / Sat, Mar 26th, 2022

राँची. झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन अब को कंपनियों के खिलाफ सख्ती के मूड में हैं. उन्होंने शुक्रवार को विधानसभा में बजट सत्र के समापन बोलते हुए कंपनियों पर सख्ती दिखाते हुए कहा कि, इन कंपनियों के पास 1.36 लाख करोड़ रुपया बकाया है. इसका जल्द भुगतान नहीं हुआ तो राज्य से कोयला बाहर नहीं जाने देंगे. सभी साइट पर ताला लगा देंगे. उन्होंने केंद्र सरकार पर भी खूब हमला किया.

झारखंड के सीएम हेमंत सोरोने ने कहा, डीवीसी के बहाने केंद्र सरकार ने आरबीआई के राज्य कंसोलिडेटेड फंड से 3000 करोड़ काट लिए हैं. उन्होंने कहा कि कोल कंपनियों के पास राज्य का 1.36 लाख करोड़ रुपये बकाया है. वो हम लेकर रहेंगे, ये राज्य का अधिकार है. अगर हमें ये नहीं दिया गया तो छीन कर लेंगे. हम बिना भुगतान राज्य से एक भी खनिज संपदा को नहीं जाने देंगे. सभी कंपनियां इसका राज्य को जल्द भुगतान करें. ऐसा नहीं होने पर हम हर साइट पर ताला लगा देंगे.

इस दौरान सीएम ने कुछ और भी घोषणाएं कीं. सीएम ने खतियान के मुद्दे पर भी अपनी बात रखी. उन्होंने कहा, हम खतियान का सम्मान करते हैं, लेकिन राज्य को आग में नहीं झोंकना चाहते. यहां पर जो भी कानून व नियम बनेंगे, वह झारखंडियों को ध्यान में रखकर बनेंगे. यहां 1932 में, 1964 में, 1991 में, 2009 में और 2011 में जमीन का सर्वे हुआ और गजट का प्रकाशन हुआ. अब सदन तय करे कि किस सर्वे को मानें. हम व्यापक सहमति के साथ आगे बढ़ेंगे. आग लगाना आसान है, पर बुझाना बहुत मुश्किल है. विपक्ष के लोग आग लगाने में माहिर हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

झारखंड के पूर्व सीएम रघुवर दास की टी-शर्ट, टॉफी घोटाला में बढ़ी मुश्किल, एसीबी करेगी जांच, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने दी मंजूरी

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन, राज्यों को कर्ज के बोझ तले दबाने की है तैयारी

अभिमनोजः पेट्रोल को लेकर हेमंत सोरेन का बेहतर निर्णय! लोगों को 25 रुपए प्रति लीटर का फायदा?

सीएम सोरेन का बड़ा ऐलान: नए साल से बीपीएल कार्डधारकों को 25 रुपए सस्ता मिलेगा पेट्रोल-डीजल

सोरेन सरकार ने प्रधानमंत्री फसल राहत योजना के स्थान पर शुरु की झारखंड फसल राहत योजना

Leave a Reply