यूनिवर्सिटी में छात्रा ने हिजाब पहन कर पढ़ी नमाज, हिन्दू संगठन के कार्यकर्ताओं ने पहुंचकर शुरु कर दिया हनुमान चालीसा का पाठ

यूनिवर्सिटी में छात्रा ने हिजाब पहन कर पढ़ी नमाज, हिन्दू संगठन के कार्यकर्ताओं ने पहुंचकर शुरु कर दिया हनुमान चालीसा का पाठ

प्रेषित समय :19:40:52 PM / Sat, Mar 26th, 2022

पलपल संवाददाता, जबलपुर/सागर. मध्यप्रदेश के सागर स्थित डा. हरिसिंह गौर केन्द्रीय विश्वविद्यालय में फाइनल ईयर की छात्रा द्वारा हिजाब पहनकर नमाज पढऩे के मामले में तूल पकड़ लिया है. छात्रा द्वारा यूनिवर्सिटी में नमाज पढऩे का वीडियो वायरल होने के बाद हिन्दू संगठनों ने आपत्ति जताई है. यहां तक कि आज हिन्दू संगठन के कुछ कार्यकर्ता यूनिवर्सिटी पहुंच गए और परिसर मेें स्थित मंदिर के समक्ष हनुमान चालीसा का पाठ करना शुरु कर दिया. हालांकि यूनिवर्सिटी प्रबंधन ने जांच के लिए 6 सदस्यीय समिति का गठन किया है, जो तीन दिन में अपनी रिपोर्ट देगी.

बताया गया है कि दमोह निवासी छात्रा शिक्षा विभाग से बीएससी, बीएड कर रही है, जिसका फाइनल ईयर चल रहा है, बीती दोपहर छात्रा क्लास रुम में ही नमाज पढऩा शुरु कर दिया, इस दौरान किसी ने छात्रा का नमाज पढ़ते हुए वीडियो बनाकर वायरल कर दिया, सोशल मीडिया पर छात्रा का क्लास रुम में नमाज पढ़ते हुए वीडियो वायरल होने के बाद हिन्दू परिषद कार्यकर्ता विश्वविद्यालय पहुंच गए और विरोध प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी करना शुरु कर दिया, यहां तक कि विश्वविद्यालय परिसर में ही शंकरजी के मंदिर के समक्ष बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ भी करने लगे. इस मामले में विश्व हिन्दू परिषद के नगर अध्यक्ष कपिल स्वामी ने कहा कि विश्वविद्यालय में जानबूझकर नमाज पढ़ी गई है.

यदि ऐसा ही होता रहा तो हर क्लास के पहले हनुमान चालीसा का पाठ किया जाएगा. सागर विश्वविद्यालय को जेएनयू बनाने की साजिश की जा रही है, जिसमें कुछ प्रोफेसर्स भी शामिल है, उनके खिलाफ भी आने वाले दिनों में प्रदर्शन किया जाएगा. वहीं सागर विश्वविद्यालय की कुलपति प्रोफेसर नीलिमा गुप्ता ने मामला संज्ञान में आते ही समिति बनाकर जांच के आदेश दे दिए है, जो तीन दिन में अपनी रिपोर्ट देगी, इसके बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी, विश्वविद्यालय में ऐसी कोई भी गतिविधि न की जाए जिससे सौहार्द बिगड़े, अपने निजी कार्य घर में किए जाए, क्योंकि विश्वविद्यालय पढऩे लिखने के लिए है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

हिजाब पर फैसला देने वाले न्यायाधीशों को मिलेगी वाई श्रेणी की सुरक्षा, कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने कही ये बात

कर्नाटक HC के फैसले के बाद गुजरात शिक्षा विभाग ने जारी किया सर्कुलर, कहा- हिजाब विवाद को लेकर रहें सतर्क

हिजाब विवाद पर कर्नाटक हाई कोर्ट के फैसले के बाद आज मुस्लिम संगठन ने बुलाया बंद

सुप्रीम कोर्ट पहुंचा हिजाब मामला, कर्नाटक हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ अपील दायर

कर्नाटक हाईकोर्ट के फैसले पर बोले ओवैसी- हिजाब भी इबादत, एक धर्म को निशाना बनाया गया

Leave a Reply