शिवराज सरकार का फैसला: 18 अप्रेल से फिर शुरु होगी तीर्थ दर्शन योजना, कन्या विवाह की राशि 51 से बढ़ाकर 55 हजार रुपए

शिवराज सरकार का फैसला: 18 अप्रेल से फिर शुरु होगी तीर्थ दर्शन योजना, कन्या विवाह की राशि 51 से बढ़ाकर 55 हजार रुपए

प्रेषित समय :20:04:57 PM / Sun, Mar 27th, 2022

पलपल संवाददाता, नर्मदापुरम. एमपी में 18 अप्रेल से एक बार फिर तीर्थ दर्शन योजना शुरु होगी, इस आशय का फैसला पचमढ़ी में शिवराज कैबिनेट की चिंतन बैठक फैसला लिया गया है, इसके साथ ही कन्या विवाह योजना की राशि 51 हजार रुपए से बढ़ाकर 55 हजार रुपए की गई है. इस आशय की जानकारी सीएम शिवराजसिंह चौहान ने पत्रकारों को चर्चा में दी है.

सीएम श्री चौहान ने आगे कहा कि सभी नगरीय निकाय में मुख्यमंत्री संजीवनी क्लिनिक स्थापित किए जाएगे, 22 अप्रेल से कुछ स्थानों पर क्लिनिक शुरु हो जाएगे, 2 से 11 मई तक पूरे राज्य में लाड़ली लक्ष्मी उत्सव बनाया जाएगा, सीएम राइज स्कूल के मापदंडों के आधार पर 13 जून से कुछ विद्यालयों में पढ़ाई शुरू होगी. तीर्थ दर्शन यात्रा की पहली ट्रेन 18 अप्रेल को काशी विश्वनाथ के लिए रवाना होगी. 21 अप्रैल से कन्या विवाह योजना नए स्वरूप में शुरू होगी. आयोजन की राशि बढ़ाकर 51 हजार रुपए से बढ़ाकर 55 हजार रुपए की गई है. योजना के अंतर्गत बेटियों को गृहस्थी का सामान भेंट स्वरूप प्रदान किया जाएगा.

विमान से भी होगी तीर्थ दर्शन यात्रा-

कोरोना संक्रमण के कारण दो साल से बंद तीर्थ दर्शन योजना अप्रैल से शुरू करने जा रही है. अभी तक ट्रेन से यात्रा कराई जाती थी, अब हवाई जहाज और बसों से भी यात्रा कराने की तैयारी सरकार कर रही है.

गरीब परिवारों को अगले 6 माह तक निशुल्क मिलेगा राशन-

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना व मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा योजना के तहत गरीब परिवारों को और अगले 6 महीने तक निशुल्क राशन वितरित किया जाएगा. गौरतलब है कि पचमढ़ी में शिवराज कैबिनेट की चिंतन बैठक का आज दूसरा दिन था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मध्य प्रदेश में अप्रैल से फिर शुरू होगी तीर्थ दर्शन यात्रा योजना, सीएम शिवराज सिंह का ऐलान

शिवराज सरकार ने कोरोना काल के बिजली बिल किए माफ, 88 लाख लोगों को होगा लाभ, जानें कैसे मिलेगा फायदा

सीएम शिवराज ने कहा- राज्य के किसान गोबर-गौमूत्र की खाद का उपयोग करें, धरती और मनुष्य की सेहत सुधरेगी

एमपी में शिवराज कैबिनेट का फैसला: निजी हाथों में जाएगी सरकारी जमीनें, मिलेगे करोड़ों रुपए, जबलपुर में बनेगा ओबीसी छात्रावास

एमपी के अब सरकारी कर्मचारियों को मिलेगा केन्द्र के समान 31 प्रतिशत मंहगाई भत्ता, सीएम शिवराज चौहान ने की घोषणा

Leave a Reply