सीएम शिवराज ने कहा- राज्य के किसान गोबर-गौमूत्र की खाद का उपयोग करें, धरती और मनुष्य की सेहत सुधरेगी

सीएम शिवराज ने कहा- राज्य के किसान गोबर-गौमूत्र की खाद का उपयोग करें, धरती और मनुष्य की सेहत सुधरेगी

प्रेषित समय :15:47:51 PM / Sun, Mar 13th, 2022

भोपाल. प्रदेश में मसाला खेती को बढ़ावा देने के लिए बुरहानपुर में रविवार को आयोजित मसाला खेती की कार्यशाला का मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने आवास से वर्चुअल शुभारंभ किया. इस मौके पर उन्होंने किसानों से गोबर एवं गौमूत्र की खाद और कीटनाशक का उपयोग करने का आव्हान किया. उन्होंने कहा कि इससे न सिर्फ धरती, बल्कि मनुष्य की सेहत भी सुधरेगी.

मुख्यमंत्री ने कहा कि किसान धीरे-धीरे प्राकृतिक खेती को अपनाएं. इसके कई फायदे हैं. उन्होंने कहा मुझे खुशी है कि मसाला फसलों के उत्पादन में भी बुरहानपुर ने अलग स्थान बनाया है. यहां अब हल्दी, अदरक, धनिया, प्याज का भी बड़ी मात्रा में उत्पादन हो रहा है. मध्य प्रदेश कृषि के क्षेत्र में नित नए रिकार्ड स्थापित कर रहा है. आपको यह बताते हुए मुझे खुशी हो रही है कि इस साल मध्य प्रदेश की विकास दर हिन्दुस्तान के राज्यों में सबसे ज्यादा 19.7 प्रतिशत है. इसमें सबसे बड़ा योगदान कृषि का है. उन्होंने जिले की महिलाओं को बधाई देते हुए कहा अब आपको घर के बाहर पानी लेने के लिए नहीं जाना पड़ेगा. बुरहानपुर जिले के लगभग हर गांव एवं घर में हमने नल से जल पहुंचा दिया है.

इंदौर-गोंदिया-हैदराबाद फ्लाइट का किया शुभारंभ

मुख्यमंत्री ने रीवा रवाना होने से पहले अपने सरकारी आवास से इंदौर-गोंदिया-हैदराबाद फ्लाइट का वर्चुअल शुभारंभ किया. उन्होंने कहा कि केंद्रीय नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मध्य प्रदेश को अनेक सौगात दी हैं. आज की फ्लाइट विशेष है, क्योंकि महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश को जोड़ रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भोपाल की नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी में सौ छात्राओं ने प्रोफेसर पर लगाए यौन शोषण का आरोप, सीएम बोले- दुर्व्यवहार बर्दाश्त नहीं, जांच के आदेश

भोपाल की युवती को परीक्षा दिलाने के बहाने जबलपुर लाकर किया रेप, दो लाख रुपए भी हड़पे..!

एमपी के जबलपुर, इंदौर, भोपाल सहित कई शहरों मेें भगवान शिव के नंदी पी रहे दूध, लगी मंदिरों में भीड़, देखे वीडियो

भोपाल में तेज रफ्तार कार ने चार महिला कांस्टेबल को मारी टक्कर, तीन की हालत गंभीर

भोपाल से जबलपुर आकर लूट की वारदातें कर रहा था ईरानी गिरोह, 2 साथी गिरफ्तार, 5 फरार

Leave a Reply