झारखंड के लातेहर में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, जोनल कमांडर समेत तीन नक्सली ढेर

झारखंड के लातेहर में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, जोनल कमांडर समेत तीन नक्सली ढेर

प्रेषित समय :14:02:51 PM / Mon, Mar 28th, 2022

लातेहार. झारखंड के लातेहार जिले में सुरक्षा बलों और प्रतिबंधित नक्सली संगठन के बीच हुई मुठभेड़ में सब जोनल कमांडर और एरिया कमांडर सहित तीन नक्सली मारे गए. तीनों नक्सली तृतीय प्रस्तुति कमेटी से जुड़े थे. मुठभेड़ में शामिल सुरक्षा बलों में झारखंड जगुआर, लातेहार पुलिस और झारखंड पुलिस की अन्य इकाइयाँ भी शामिल थीं. मुठभेड़ के बाद इलाके में तलाशी अभियान जारी है.

मुठभेड़ के बाद तलाशी अभियान में पुलिस ने कई हथियार बरामद किए हैं. इसमें एक SLR और कई जिंदा कारतूस मिले हैं. लातेहर के सदर थाना क्षेत्र के हेसलबार गांव के पास पुलिस और टीएसपीसी के नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुए. इस घटना में तीन नक्सली ढेर हो गए. इन नक्सलियों की पहचान जोनल कमांडर जितेंद्र यादव और चंचल सिंह के रूप में हुई है. वह एक की पहचान नहीं हो सकी है.

गुप्त सूचना के आधार पर TSPC के नक्सली लातेहर और मनिका थाना क्षेत्र के बॉर्डर एरिया में थे. सूचना मिलने पर पुलिस ने छापेमारी की. पुलिस की गश्ती टीम को देख कर नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी. जवाबी फायरिंग में सुरक्षाबलों ने भी गोलियां दागी, जिसमें तीन नक्सली ढेर हो गए, जबकि दो अन्य घायल हैं.

झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम जिला पुलिस ने नक्सल कमांडर मुर्गी बोदरा उर्फ विश्वनाथ उर्फ दोरे को कराईकेला थाना क्षेत्र से बृहस्पतिवार को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस अधीक्षक अजय लिंडा ने बताया कि दोरे के पास से एक देसी पिस्तौल, पांच कारतूस, टैब एवं नक्सल प्रचार सामग्री बरामद की गई है और उसे थाना क्षेत्र के नकटी इलाके से गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने इसे जिला पुलिस के लिए यह बड़ी उपलब्धि बताते हुए कहा पुलिस दल ने हाट में घेराबंदी कर दोरे को गिरफ्तार किया. वह कई नक्सली वारदात में शामिल रहा है एवं केन बम लगाने में माहिर माना जाता है. वह भाकपा माओवादी है. उसके खिलाफ पुलिस में अनेक मामले दर्ज हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

झारखंड में भी लागू होगी पुरानी पेंशन, CM सोरेन की घोषणा, कहा- राज्य की नीति झारखंडियों की भावना के अनुरूप, छात्रावास में मिलेगा मुफ्त भोजन

मूल भूमि मालिक को लौटाई जाएगी बिना उपयोग की जमीन, झारखंड सरकार कर सकती है नियमों में संशोधन

झारखंड के जेलों में इंस्टॉल होंगे जैमर, अब नहीं आएगा रंगदारी का कॉल

झारखंड में गरीबों और किसानों को मुफ्त बिजली देगी हेमंत सोरेन सरकार, जानें बजट की बड़ी बातें

झारखंड: परीक्षा देने आया भूत तो क्वेश्चन पेपर फेंककर भागने लगीं छात्राएं, स्कूल में मची भगदड़

Leave a Reply