तालिबान का फरमान: सरकारी कर्मचारियों के लिए दाढ़ी रखना और ड्रेस कोड अनिवार्य, नियम तोड़ा तो जाएगी नौकरी

तालिबान का फरमान: सरकारी कर्मचारियों के लिए दाढ़ी रखना और ड्रेस कोड अनिवार्य, नियम तोड़ा तो जाएगी नौकरी

प्रेषित समय :09:15:09 AM / Tue, Mar 29th, 2022

काबुल. महिलाओं की आजादी पर कड़े से कड़े प्रतिबंध लगाने के लिए मशहूर तालिबान अब अफगानिस्तान में पुरुषों पर भी कई तरह की पाबंदिया लगा रहा है. हाल ही में तालिबानी शासन ने पुरुषों के लिए एक आदेश जारी किया है, इसके तहत सरकारी कर्मचारियों को दाढ़ी रखने के आदेश दिए गए हैं. उनसे कहा गया है. इसके अलावा उन्हें ड्रेस कोड में भी आने के लिए कहा गया है.

रिपोर्ट के मुताबिक, रविवार को सभी सरकारी कर्मचारियों से कहा गाय है कि अब सरकारी विभाग में काम करन वाले हर शख्स को दाढ़ी रखनी होगी. बिना दाढ़ी के ऑफिस आने वालों को नौकरी से निकाल दिया जाएगा. इन कर्मचारियों को ड्रेस कोड का पालन करने के आदेश भी दिए गए हैं. इनसे कहा गया है कि अब ऑफिस आने के लिए लंबे ढ़ीले ट्राउजर और पगड़ी वाले लोकल कपड़ों को पहनें. हालांकि इस मामले में सार्वजनिक नैतिकता मंत्रालय कुछ भी बोलने से बच रहा है.

बता दें कि तालिबान पिछले कुछ दिनों में कई बेतुके फरमान जारी कर चुका है. इनकी आलोचना दुनियाभर में हो रही है. तालिबान ने हाल ही में महिलाओं के अकेले फ्लाइट में सफर करने पर रोक लगा दी है. उनसे कहा गया है कि 70 किलोमीटर से अधिक की यात्रा करने के लिए महिलाओं को अपने साथ एक पुरुष अभिभावक को रखना होगा. इसके बाद ङी उन्हें फ्लाइट से यात्रा की अनुमति मिलेगी.

यही नहीं, तालिबान ने पिछले दिनों आदेश दिया कि देश के एम्यूजमेंट पार्क और नॉर्मल पार्कों में महिला-पुरुषों को एक साथ जाने की अनुमति नहीं होगी. दोनों का इस तरह मेलजोल शरीयत के खिलाफ है. शरीया कानून दोनों को एक साथ पार्क जाने की इजाजत नहीं देता है. ऐसे में दोनों को अब अलग-अलग दिन पार्क जाना होगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

तालिबान ने लड़कियों की उच्च स्कूली शिक्षा पर लगाई रोक, 16 देशों की महिला विदेश मंत्रियों ने जताई नाराजगी

तालिबान ने पुतिन से की शांति की अपील, दी ये खास नसीहत

तालिबान ने कहा- पाकिस्तान का गेहूं खाने लायक नहीं, भारत की क्वालिटी श्रेष्ठ

अफगानिस्तान में जातीय समूहों के बीच शुरू हुई लड़ाई, तालिबान ने लोकतंत्र को ठहराया जिम्मेदार

तालिबानियों ने दो पत्रकारों को किया गिरफ्तार, अफगान मीडिया नेटवर्क ने की पुष्टि

Leave a Reply