रेल रोको आंदोलन से बिलासपुर रूट में ट्रेनों का परिचालन ठप, उत्कल एक्सप्रेस सहित कई गाडिय़ां रास्ते में रुकी

रेल रोको आंदोलन से बिलासपुर रूट में ट्रेनों का परिचालन ठप, उत्कल एक्सप्रेस सहित कई गाडिय़ां रास्ते में रुकी

प्रेषित समय :16:00:35 PM / Wed, Mar 30th, 2022

रायगढ़/जबलपुर. जामगांव में मालगाडिय़ों की भिड़त से बिगड़ी यात्री गाडिय़ों की चाल सुधरी नहीं थी कि एक बार फिर रेल रोको आंदोलन ने यात्रियों की मुस्किलें बढ़ा दी है. ओडिशा सम्बलपुर के बम्बड़ा में स्थानीय लोगों ने अपनी लंबित मांगों को लेकर रेल रोको आंदोलन का आगाज कर दिया है.

रेल रोको आंदोलन की वजह से सुबह 9 बजे के बाद चलने वाली दोनों दिशा की आधा दर्जन एक्सप्रेस ट्रेनों को विभिन्न स्टेशनों में रोक दिया गया है. बिलासपुर की ओर जाने वाली साउथ बिहार को सम्बलपुर और अप दिशा से उत्कल एवं साउथ बिहार एक्सप्रेस को क्रमश: जांजगीर और चाम्पा में रोका गया है. ट्रेनों का परिचालन अचानक ठप होने से यात्रियों की परेशानी बढ़ गई है. वहीं पुरी से चलकर हरिद्वार को जाने वाली उत्कल एक्सप्रेस भी चक्रधरपुर स्टेशन पर 9 घंटे से ज्यादा समय से खड़ी रही, इस ट्रेन मेें काफी यात्री कटनी व जबलपुर के हैं, जो परेशान होते रहे.

गर्मी ने बढ़ाई परेशानी

क्षेत्र में इन दिनों भीषण गर्मी पड़ रही है. दिन का अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेंटिग्रेड से उपर पहुंच गया है. ट्रेनों के पहियों के अचानक थम जाने यात्री जहां के तहां फंस गए हैं. ट्रेन पकडऩे के लिए स्टेशन पहुंचे लोगों को हवा पानी की उपलब्धता के लिए परेशान होना पड़ रहा है.

भजन कीर्तन करने लगे

उत्कल एक्सप्रेस में कटनी मुड़वारा की यात्रा करने वाले जबलपुर के यात्री किशोर गौतम ने बताया कि 9 घंटे से दक्षिण पूर्व रेलवे के चक्रधरपुर रेलवे स्टेशन में उत्कल एक्सप्रेस खड़ी रही, जो अपने निर्धारित समय से कटनी मुड़वारा स्टेशन भी विलंब से पहुंचेगी. भीषण गर्मी से परेशान यात्री समय पास करने के लिए यात्रियों ने कोच से उतर कर नृत्य करते हुए भजन गाते रहे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर के प्रतिष्ठित समाजसेवी दादा नरेश गढ़ावाल नही रहे

एनपीएस के खिलाफ जबलपुर में WCREU का आंदोलन, क्रू लॉबी के समक्ष किया प्रदर्शन

जबलपुर पहुंचे आप के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा अब कांग्रेस-भाजपा के नेता भी थाम रहे है पार्टी का दामन

जबलपुर पहुंचे आप के प्रदेश अध्यक्ष, कहा अब कांग्रेस-भाजपा के नेता, भी रहे है दामन थाम

जबलपुर में कलेक्टर बंगले का बिजली बिल 68 हजार रुपए, कर्मवीर शर्मा के कार्यकाल का है बिल, कनेक्शन आज भी पूर्व कलेक्टर भरत यादव के नाम

Leave a Reply