बिहार के मधेपुरा में मिड-डे मील खाने के बाद 24 से अधिक बच्चे हुए बीमार, मची अफरा-तफरी

बिहार के मधेपुरा में मिड-डे मील खाने के बाद 24 से अधिक बच्चे हुए बीमार, मची अफरा-तफरी

प्रेषित समय :21:06:11 PM / Thu, Mar 31st, 2022

मधेपुरा. बिहार के मधेपुरा जिले में गुरुवार को मिड डे मील खाने से 24 से अधिक बच्चे बीमार पड़ गए. घटना जिले के मुरलीगंज प्रखंड के काशीपुर स्थित सोनी मध्य विद्यालय की है. सभी बीमार बच्चों को आनन-फानन सामुदायिक अस्पताल, मुरलीगंज में भर्ती कराया गया, जहां उनका इलाज किया जा रहा है. बताया जाता है कि एनजीओ द्वारा इन दिनों विद्यालय में मिड डे मील उपलब्ध कराया जाता है, जिसका बच्चे सेवन करते हैं.

इसी क्रम में गुरुवार को भी खाना परोसा गया. लेकिन कई बच्चों ने खाने से बदबू आने की बात कह कर खाना खाने से मना कर दिया. ऐसे में विद्यालय में मौजूद शिक्षकों ने जब भोजन को चखा तो बच्चों की शिकायत को सही पाया, जिसके बाद भोजन परोसने से मना किया गया. लेकिन तब तक कुछ बच्चे भोजन कर चुके थे. बाद में इन्हीं बच्चों ने पेट में दर्द की शिकायत की. ऐसे में आनन फानन में सभी को अस्पताल पहुंचाया गया, जिससे अफरा-तफरी का माहौल उत्पन्न हो गया.

बीमार बच्चों में नरगिस खातून, सुमित कुमार, मनु कुमार, सोनाक्षी कुमारी, सुमित कुमार, मनीषा कुमारी, नंदनी कुमारी, कीर्ति कुमारी, मीनाक्षी कुमारी सहित 24 से अधिक बच्चे शामिल हैं. सभी की उम्र सात से इग्यारह साल के बीच है. बच्चों का इलाज कर रहे डॉ. मुकेश कुमार ने बताया कि बच्चे फूड प्वाइजनिंग का शिकार हुए हैं. हालांकि, सभी बच्चों की स्थिति सामान्य है.  

घटना की सूचना पाकर विद्यालय पहुंचे प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी गुणानंद सिंह ने भोजन का निरीक्षण किया. इस दौरान मौके से ही उन्होंने भोजन उपलब्ध कराने वाले एनजीओ के संचालक को फोन लगाकर फटकार लगाई. वहीं, इस मामले में उन्होंने कहा कि भोजन खराब होने की वजह से विषाक्त हो गया था, जिस वजह से बच्चों को फूड प्वाइजनिंग की समस्या हुई. मामले की जांच की जा रही है. इस तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिहार: वीडियो कॉल में पति ने सर्विस रिवॉल्वर से गोली मारकर किया सुसाइड, पत्नी ने खुद को लगाई आग, भाई को पड़ा दिल का दौरा

बिहार के सीएम नीतीश पर अटैक करने वाले का हाथ काटकर लाने वाले 1.11 लाख का इनाम, इस नेता ने किया ऐलान

बिहार के लखीसराय में बम ब्लास्ट, 3 बच्चे समेत 7 गंभीर, बम से खेल रहे थे बच्चे, 10 मीटर तक कांपी धरती

बिहार: नीतीश मंत्रिमंडल से मुकेश सहनी बर्खास्त, सीएम की अनुशंसा पर राज्यपाल ने हटाया

बिहार के सीएम नीतिश कुमार पर पटना से सटे बख्तियारपुर में हमला, पुलिस ने शख्स को हिरासत में लिया

Leave a Reply