बीजेपी का आरोप, बंगाल में आपातकाल जैसा माहौल; कहा- लगातार विरोध से बौखला गई हैं ममता

बीजेपी का आरोप, बंगाल में आपातकाल जैसा माहौल; कहा- लगातार विरोध से बौखला गई हैं ममता

प्रेषित समय :12:49:59 PM / Sat, Apr 2nd, 2022

कोलकाता. बीरभूम हिंसा के मसले पर पश्चिम बंगाल विधानसभा में खूनी घमासान के बाद निलंबित किए गए बीजेपी नेता सुवेंदु अधिकारी ने सीएम ममता बनर्जी पर हमला बोला है. विधानसभा में नेता विपक्ष सुवेंदु ने आरोप लगाया है कि राज्य में आपातकाल जैसा माहौल हो गया है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी डरी हुई हैं क्योंकि वह लगातार विरोध का सामना कर रही हैं. वह बौखला गई हैं. सुवेंदु ने विपक्ष की आवाज दबाने का भी आरोप लगाया.

बीरभूम के बोगतुई में हिंसा को लेकर 28 मार्च को बंगाल विधानसभा में जमकर हाथापाई हुई थी. बीजेपी और सत्ताधारी टीएमसी के नेताओं में पहले कहासुनी, फिर मारपीट हो गई. नारेबाजी, धक्कामुक्की के बीच बीजेपी विधायक असित मजूमदार घायल हो गए थे. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था. विधायक मनोज तिग्गा ने कपड़े फाड़कर पीटे जाने का आरोप लगाया. इसके बाद विधानसभा स्पीकर ने विधानसभा में पारित प्रस्ताव का हवाला देते हुए सुवेंदु अधिकारी समेत बीजेपी के 5 विधायकों को पूरे सत्र के लिए निलंबित कर दिया था.

अब इस निलंबन को लेकर बीजेपी और टीएमसी आमने सामने है. बीजेपी के सुवेंदु अधिकारी ने ट्वीट करके सीएम ममता बनर्जी पर निशाना साधा है. उन्होंने राज्य के मौजूदा हालात की तुलना इमरजेंसी से करते हुए इसे राजनीति का काला अध्याय करार दिया है. उन्होंने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का पहली बार लगातार इतना विरोध हो रहा है. इसकी वजह से वह बौखला गई हैं. डरी हुई हैं, इसीलिए विपक्ष की आवाज को दबाया जा रहा है. गुरुवार को इस मसले को लेकर बंगाल बीजेपी के नेता केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिले थे और केंद्रीय हस्तक्षेप की मांग की थी.

याद दिला दें कि बीरभूम जिले के बोगतुई में 22 मार्च को कई घरों में आग लगा दी गई थी. इसमें जलकर दो बच्चों समेत 8 लोगों की मौत हो गई थी. आगजनी की ये घटना टीएमसी के पंचायत स्तर के एक नेता भादू शेख की कथित हत्या के कुछ घंटों के बाद हुई थी. बीरभूम की घटना को लेकर बंगाल की राजनीति में उबाल आ गया था. हाईकोर्ट तक को दखल देना पड़ा था. इसके बाद मामले की जांच एसआईटी से लेकर सीबीआई को सौंपी गई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पश्चिम बंगाल: कलकत्ता हाईकोर्ट ने दिया बीरभूम हिंसा की CBI जांच का आदेश

प. बंगाल: टीएमसी नेता की हत्या के बाद बवाल, हिंसा-आगजनी में 7 लोगों की मौत

आईएमडी की चेतावनी बंगाल की खाड़ी में बन रहा चक्रवाती तूफान, अगले सप्ताह मचायेगा कहर, गृह मंत्रालय ने की हाई लेवल मीटिंग

पश्चिम बंगाल के NJP रेलवे स्टेशन से 7 रोहिंग्या गिरफ्तार, दिल्ली जाने की बना रहे थे योजना

लोकसभा उपचुनाव: पश्चिम बंगाल के आसनसोल से TMC उम्मीदवार होंगे शत्रुघ्न सिन्हा, ममता बनर्जी ने ट्वीट कर किया ऐलान

Leave a Reply