गुजरात: लोन के पैसे वापस नहीं किए तो रिकवरी एजेंट ने वायरल कर दी ग्राहक की पत्नी की न्यूड फोटो

गुजरात: लोन के पैसे वापस नहीं किए तो रिकवरी एजेंट ने वायरल कर दी ग्राहक की पत्नी की न्यूड फोटो

प्रेषित समय :08:35:37 AM / Sun, Apr 3rd, 2022

अहमदाबाद. अगर आपने किसी बैंक या कंपनी से लोन लिया है और समय पर पैसे वापस नहीं कर रहे हैं तो ज़ाहिर है आपके पास रिकवरी एजेंट के फोन आते हैं. एजेंट्स धमकी देकर आपको पैसे वापस करने के लिए कहते हैं. लेकिन गुजरात के अहमदाबाद से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. एक ऐप के जरिए लोन लेना एक शख्स को भारी पड़ गया. दरअसल रिकवरी एजेंट ने उन्हें न सिर्फ लोन वापस करने की चेतावनी दी, बल्कि उसने उनकी पत्नी की न्यूड फोटो भी शेयर कर दी. अहमदाबाद के बेहरपुरा इलाके में इस मामले को लेकर एक 34 साल के शख्स ने साइबर पुलिस में मामला दर्ज कराया है.

अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक अहमदाबाद का ये शख्स कोरोना के दौरान भारी आर्थिक संकट में फंस गया. लिहाज़ा उन्होंने अपने दोस्तों की सलाह पर 28 दिसंबर 2021 को एक मोबाइल ऐप के जरिए लोन लिया. उन्होंने 6000 रुपये का लोन लेने का फैसला किया. कई सारे चार्ज काटने के बाद उन्हें करीब 3480 रुपये मिले. एक हफ्ते के बाद उन्होंने पैसे वापस कर दिए.

पैसों की दिक्कत के चलते इस शख्स ने अलग-अलग 14 ऐप के जरिए 1.2 लाख का लोन लिया. इसके बाद उन्होंने जनवरी में ब्याज के साथ 2.36 लाख का लोन वापस कर दिए. लेकिन पैसे वापस करने के बाद भी उसके पास रिकवरी एजेंट के कॉल आते रहे. इतना ही उनके कॉन्टैक्ट लिस्ट में जितने लोगों के नाम थे, उन्हें भी धमकी मिलने लगे.

शिकायतकर्ता ने कहा कि रिकवरी एजेंट ने उसकी पत्नी की फोटो भी कहीं से निकाल ली. इसे मॉर्फ्ड कर अश्लील बनाया गया. बाद में इस न्यूड फोटो को पहले लोन लेने वाले शख्स को भेजी गई. बाद में उसके कॉन्टैक्ट लिस्ट में मौजूद रिश्तेदारों को ये फोटो भेजी गई. साइबर क्राइम पुलिस ने आईटी ऐक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है. न्यूड फोटो भेजने, धोखाधड़ी और आपराधिक धमकी देने का मामला भी दर्ज किया गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गुजरात: अमरेली जिले में तालाब में नहाते समय 5 नाबालिग लड़कों की डूब जाने से मौत, पूरे गांव में पसरा मातम

देश की पहली स्टील सड़क गुजरात में बनी, 6 लेन वाली इस रोड की यह है खास बातें

स्कूलों में बच्चों की अटेंडेंस पेरेंट्स की मर्जी पर छोड़ दें: गुजरात हाईकोर्ट

ISI की जासूसी मामले में NIA ने गुजरात और महाराष्ट्र में की छापेमारी, कई दस्तावेज बरामद

गुजरात में पब्लिक सेक्टर बैंको की बड़ी हड़ताल, 26-29 मार्च तक चार दिनों तक बंद रहेंगे बैंक

Leave a Reply