लंदन में पूर्व पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर हमले की कोशिश, उनके अंगरक्षक को आईं चोटें

लंदन में पूर्व पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर हमले की कोशिश, उनके अंगरक्षक को आईं चोटें

प्रेषित समय :11:16:40 AM / Mon, Apr 4th, 2022

लंदन. पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में इमरान खान सरकार के खिलाफ संयुक्त विपक्ष की ओर से लाए गए अविश्वास प्रस्ताव से नाराज पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ़ के कार्यकर्ताओं ने लंदन में पीएमएल-एन सुप्रीमो नवाज शरीफ पर हमला करने की कोशिश की, लेकिन उनके अंगरक्षकों ने हमले को विफल कर दिया. हाथापाई के दौरान नवाज शरीफ के एक अंगरक्षक को चोटें आईं. नवाज शरीफ के एक अंगरक्षक द्वारा की गई मारपीट की शिकायत पर स्कॉटलैंड यार्ड ने शायन अली और उनकी मां सदफ मुमताज के खिलाफ शिकायत दर्ज की है.

अहसान डार, जो नवाज शरीफ को सुरक्षा प्रदान करने वाली फर्म ‘सिस्टेमैटिक सिक्योरिटी लिमिटेड’ के मालिक हैं, ने बताया कि पूर्व पाकिस्तानी प्रधानमंत्री की सुरक्षा में लगे 2 अंगरक्षकों पर शायन अली और उसकी मां सदफ मुमताज ने हमला किया, जो लंदन के उक्सब्रिज इलाके से हैं. शायन नाबालिग है. ये दोनों इमरान की पार्टी पीटीआई के कार्यकर्ता बताए जा रहे हैं. जिस गाड़ी से मां और बेटे पहुंचे थे, उस पर पीटीआई का झंडा भी लगा हुआ था. अहसान डार ने कहा कि शायन अली और उसकी मां ने एक तीसरे व्यक्ति के साथ, नवाज शरीफ पर उस वक्त हमला करने की कोशिश की, जब वह 2 अप्रैल की दोपहर डॉक्टर अदनान खान और 2 सुरक्षा गार्डों के साथ अपने कार्यालय से बाहर निकल रहे थे.

स्कॉटलैंड यार्ड पुलिस के प्रवक्ता ने पुष्टि की कि नवाज शरीफ पर हमले की शिकायत दर्ज की गई है. अहसान डार ने चोटिल सुरक्षा गार्ड की एक तस्वीर जारी की जिसमें उसके माथे से खून बह रहा है. सुरक्षा गार्ड के मुताबिक शायन अली ने उसे मारा और फिर सदफ मुमताज ने अपने पर्स से हमला किया. पुलिस हमले की जांच कर रही है और गार्ड का अस्पताल में इलाज चल रहा है. अहसान डार ने कहा, सिस्टेमैटिक सिक्योरिटी लिमिटेड इस हमले को बहुत गंभीरता से ले रहा है. हमने पुलिस से शायन अली और सदफ मुमताज को गिरफ्तार करने के लिए कहा है, वे दोनों हिंसक हैं और सार्वजनिक स्थानों पर हिंसक व्यवहार दिखाने का इतिहास रखते हैं.

अहसान डार ने कहा कि शायन अली और सदफ मुमताज अभद्र भाषा का इस्तेमाल कर रहे थे और नवाज शरीफ को देखकर उनकी ओर दौड़ पड़े. उस समय, गार्डों ने दोनों को रोक दिया. लेकिन शायन अली ने पीछा जारी रखा और सुरक्षा गार्ड पर हमला किया. शायन अली के पिता शाहिद अली से संपर्क किया, तो उन्होंने कहा कि नवाज शरीफ के गार्डों ने उनकी पत्नी और बेटे के साथ गलत व्यवहार किया. शाहिद अली के मुताबिक उनकी पत्नी और बेटा अपने चचेरे भाई को नवाज शरीफ का दफ्तर दिखाने गए थे. उन्होंने कहा कि नवाज शरीफ और आसिफ अली जरदारी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने का अधिकार उनके बेटे के पास है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सियासी उठापटक के बीच पाकिस्तान पर छाया एक और संकट, चीन ने वापस मांगा 55.6 मिलियन अमरीकी डॉलर का बकाया कर्ज

पाकिस्तानी पीएम इमरान खान बोले- मेरे रूस जाने से गुस्से में है एक ताकतवर मुल्क

चीन में लिखी गई इमरान खान हटाओ स्क्रिप्ट, बीजिंग से वादा खिलाफी कर फंसे पाकिस्तानी पीएम

पाकिस्तान: पीएम इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश, 31 मार्च को होगी वोटिंग

पाक कोर्ट ने नवाज शरीफ घोषित किया भगोड़ा, दिग्गज मीडिया कारोबारी बरी

पाक फौज का कारनामा, इमरान को सत्ता में लाने के लिए नवाज शरीफ को फंसाया, पूर्व चीफ जस्टिस के ऑडियो से खुलासा

Leave a Reply