दिल्ली में CNG पर भी महंगाई की मार, 1 महीने में 7वीं बार बढ़े दाम

दिल्ली में सीएनजी पर भी महंगाई की मार, 1 महीने में 7वीं बार बढ़े दाम

प्रेषित समय :10:16:23 AM / Mon, Apr 4th, 2022

नई दिल्ली. पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम के बाद अब दिल्लीवालों को एक और बड़ा झटका लगा है. एलपीजी गैस की कीमतों में रिकॉर्ड बढ़ोतरी के बाद राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोमवार को सीएनजी की कीमत में बड़ी बढ़ोतरी हुई. इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने राजधानी दिल्ली में सीएनजी का दाम 2.5 रुपए प्रति किलो महंगा कर दिया है. इस तरह से अब दिल्ली में सीएनजी की कीमत 64.11 प्रति किलो हो गई है और यह नई कीमत आज से ही लागू हो गई.

बता दें कि इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड यानी आईजीएल राष्ट्रीय राजधानी में सीएनजी और पाइप वाली रसोई गैस की खुदरा बिक्री करती है. आईजीएल घरेलू फील्ड से प्राकृतिक गैस हासिल करती है और साथ ही आयातित एलएनजी भी खरीदती है. पिछले एक महीने में सीएनजी की कीमतों में यह सातवीं वृद्धि है. बताया जा रहा है कि वैश्विक स्तर पर गैस की कीमतों में उछाल के कारण यह वृद्धि हुई है.

जानें एनसीआर के शहरो में क्या है सीएनजी का नया रेट

-नोएडा और गाजियाबाद में भी सीएनजी की कीमत में 2.5 रुपये की बढ़ोतरी की गई है. यहां इन दोनों शहरों में अब सीएनजी की कीमत 66.68 रुपये प्रति किलो.
-मुजफ्फरनगर, मेरठ और शामली में सीएनजी की कीमत 71.36 रुपये प्रति किलो.
-हरियाणा के गुरुग्राम में 72.45 रुपये किलो.
-रिवाड़ी में सीएनजी कीमत 74.58 रुपये प्रति किलो.
-करनाल और कैथल में 72.78 रुपये प्रति किलो.

दिल्ली में पेट्रोल और डीज़ल की कीमतों में सोमवार को एक बार फिर 40 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई. दो सप्ताह से भी कम समय में कुल 8.40 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है. सार्वजनिक क्षेत्र की पेट्रोलियम विपणन कंपनियों की तरफ से जारी मूल्य संबंधी अधिसूचना के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 103.41 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर अब 103.81 रुपये प्रति लीटर और डीज़ल की कीमत 94.67 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 95.07 रुपये प्रति लीटर हो गई है.

पेट्रोल और डीज़ल की कीमतों में देश भर में वृद्धि की गई है, लेकिन इनके दाम स्थानीय कर के आधार पर अलग-अलग राज्यों में भिन्न हैं. पेट्रोल तथा डीज़ल की कीमतें करीब साढ़े चार महीने तक स्थिर रहने के बाद 22 मार्च को बढ़ाई गई थीं. तब से नौवीं बार कीमतों में वृद्धि की गई है. पेट्रोल और डीज़ल की कीमत में अब तक कुल 8.40 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

चुनाव खत्‍म होते ही बढ़े सीएनजी के रेट, दिल्ली-एनसीआर में बड़ा इजाफा, इन शहरों में भी बढ़ी कीमत

हरियाणा के गुरुग्राम में सीएनजी पंप के तीन कर्मचारियों की हत्या, गायब नहीं हुआ कैश

हरियाणा के गुरुग्राम में सीएनजी पंप के तीन कर्मचारियों की हत्या, गायब नहीं हुआ कैश

टाटा की सीएनजी कारें 19 जनवरी को होंगी लॉन्च, चुनिंदा डीलर्स के यहां करा सकते हैं बुकिंग

तीन हफ्ते में दूसरी बार बढ़े सीएनजी और पीएनजी गैस के दाम

Leave a Reply