टाटा की सीएनजी कारें 19 जनवरी को होंगी लॉन्च, चुनिंदा डीलर्स के यहां करा सकते हैं बुकिंग

टाटा की सीएनजी कारें 19 जनवरी को होंगी लॉन्च, चुनिंदा डीलर्स के यहां करा सकते हैं बुकिंग

प्रेषित समय :09:08:28 AM / Mon, Jan 10th, 2022

नई दिल्ली. Tata Motors लंबे समय से Tiago और Tigor के CNG वैरिएंट को भारत में लॉन्च करने की योजना बना रही है. कंपनी ने अब आधिकारिक तौर पर इनके लॉन्च डेट का ऐलान किया है. नई टाटा टियागो सीएनजी और टिगोर सीएनजी को 19 जनवरी, 2022 को भारत में लॉन्च किया जाएगा. इनकी बुकिंग भारत में चुनिंदा टाटा मोटर्स डीलरशिप पर पहले से ही ओपन है.

Tata Tiago CNG और Tigor CNG का भारत में लंबे समय से इंतजार हो रहा है. सीएनजी पावरट्रेन वाली ये देश की पहली टाटा कार होगी. वर्तमान में, Tata Tiago और Tigor में 1.2-लीटर, तीन-सिलेंडर, नैचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मिलता है. यह मोटर 84.8 hp की पावर और 113 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है. इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है और इसमें ऑप्शनल 5-स्पीड एएमटी भी मिलता है.

टाटा टियागो और टिगोर के आने वाले सीएनजी वर्जन में 1.2-लीटर पेट्रोल मोटर का डी-ट्यून वैरिएंट मिलने की उम्मीद है. इसके अलावा, इंजन को केवल 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जाएगा. इसके साथ ही, ध्यान देने वाली बात यह है कि लॉन्च होने पर, टाटा टिगोर भारत में एकमात्र सेडान होगी जो तीन अलग-अलग पावरट्रेन, पेट्रोल, सीएनजी और इलेक्ट्रिक वर्ज़न में उपलब्ध होगी.

नई टाटा टियागो सीएनजी और टिगोर सीएनजी को 19 जनवरी, 2022 को भारत में लॉन्च किया जाएगा. उम्मीद की जा सकती है कि कंपनी इन कारों के सीएनजी वेरिएंट्स के लिए उनके संबंधित पेट्रोल वेरिएंट पर लगभग 50,000 रुपये – 60,000 रुपये का प्रीमियम चार्ज करेगी. इन दोनों ही कारों की बुकिंग फिलहाल डीलरशिप्स पर हो रही है. अलग-अलग डीलर इन्हें 5,000 रुपये से लेकर 15,000 रुपये तक के रिफंडेबल टोकन अमाउंट लेकर प्री-बुक कर रहे हैं. लेकिन इनकी ऑनलाइन बुकिंग अभी शुरू नहीं हुई है. नई टाटा टियागो सीएनजी Hyundai Santro CNG, Maruti Suzuki WagonR S-CNG, आदि को टक्कर देगी, वहीं टिगोर सीएनजी का मुकाबला Hyundai Aura CNG से होगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Xiaomi 11i HyperCharge 5G भारत में लॉन्च, 15 मिनट में होगा फुल चार्ज

Paytm ने लॉन्च किया Tap to Pay सर्विस, इंटरनेट कनेक्शन नहीं होने या फोन लॉक होने पर भी कर सकेंगे पेमेंट

Oppo ने 28 घंटे की बैटरी लाइफ के साथ भारत में लॉन्च किये नेकबैंड ईयरफोन

देश के 13 शहरों में अगले साल लॉन्च होगी 5G सेवाएं

लॉन्चिंग से पहले OnePlus 10 Pro की खास जानकारियां लीक, मिलेंगे धांसू कैमरे और प्रोसेसर

Leave a Reply