ज्योतिरादित्य सिंधिया के बेटे महाआर्यमन सिंधिया की सियासत में एंट्री, मिली नई जिम्मेदारी

ज्योतिरादित्य सिंधिया के बेटे महाआर्यमन सिंधिया की सियासत में एंट्री, मिली नई जिम्मेदारी

प्रेषित समय :10:58:17 AM / Mon, Apr 4th, 2022

ग्वालियर. प्रदेश के सिंधिया घराने की अगली पीढ़ी की राजनीतिक एंट्री की तैयारी पूरी हो चुकी है. केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के बेटे आर्यमन सिंधिया को ग्वालियर डिवीजन क्रिकेट एसोसिएशन में उपाध्यक्ष बनाया गया है. संस्था या संगठन का पहले पद की जिम्मेदारी आर्यमन सिंधिया को दे दी गई है. माना जा रहा है कि इस पद के साथ आर्यमन की राजनीतिक एंट्री हो गई है. साथ ही यह भी कयास लगाए जा रहे हैं कि इस पद के साथ आर्यमन सियासी गलियारों में कदम रखने वाले हैं. बता दें कि 27 मार्च को GDCA की वार्षिक आम सभा हुई थी. इस बैठक में केंद्रीय मंत्री और GDCA अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ बोर्ड के वरिष्ठ पदाधिकारी भी मौजूद थे. इस बैठक में बोर्ड की नई कार्यकारिणी को लेकर चर्चा की गई थी.

अब नई कार्यकारिणी के नामों को हरी झंडी दे दी गई है. नई कार्यकारिणी में आर्यमन सिंधिया को उपाध्यक्ष के पद की जिम्मेदारी सौंपी गई है. हालांकि इससे पहले भी आर्यमन एसोसिएशन के सदस्य थे. इसके साथ ही जीवाजी यूनिवर्सिटी में शारीरिक शिक्षा विभाग के डायरेक्टर रहे डॉ. राजेंद्र सिंह को भी उपाध्यक्ष बनाया गया है. संजय आहूजा को सचिव बनाया गया है. वहीं वीरेंद्र बापना यथावत कोषाध्यक्ष बनाया गया है. बता दें कि आर्यमन इससे पहले भी अपने पिता के लिए चुनावी सभाओं में प्रचार करते दिख चुके हैं. अब वह अपने पिता और दादा की तरह ही क्रिकेट पिच से अपने सियासी सफर की शुरुआत करने जा रहे हैं. आर्यमन सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं. उन्हें पिता के अलावा अपनी मां प्रियदर्शनी राजे का भी करीबी माना जाता है.

बता दें कि आर्यमन की तरह ही उनके पिता ज्योतिरादित्य और दादा माधवराव सिंधिया ने भी क्रिकेट के पिच से ही अपने सियासी सफर को शुरू किया था. ज्योतिरादित्य वर्तमान में मध्य प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन व चंबल क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष हैं. गौरतलब है कि चार दिन पहले सिंधिया के साथ आर्यमन ने भी पीएम मोदी से मुलाकात की थी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद केंद्रीय मंत्री सिंधिया के घर पहुंचे थे. इस दौरान आर्यमन पीएम के करीब खड़े हुए थे. ऐसे में माना जा रहा है कि आर्यमन का सियासी सफर शुरू हो चुका है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यदि किसी महिला को राष्ट्रपति पद दिया जाए, तो उमा भारती, विजयाराजे सिंधिया, आनंदीबेन, निर्मला सीतारमण हो सकतीं हैं, लेकिन....

70 साल में भारत में 74 हवाई अड्डे थे और हमने पिछले 8 साल में 70 और बनाए: ज्योतिरादित्य सिंधिया

जैन मुनि की भविष्यवाणी बोले- हो सकता है कुछ दिन में आप सिंधिया मुख्यमंत्री के रूप में देखें, गजरथ महोत्सव में पहुंचे थे ज्योतिरादित्य

कोलकाता में एक और अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के लिए जमीन नहीं दे रही ममता सरकार: ज्योतिरादित्य सिंधिया

अभिमनोजः तो.... 2014 से पहले सिंधियाजी आप कहां थे? आपने क्या किया?

Leave a Reply