70 साल में भारत में 74 हवाई अड्डे थे और हमने पिछले 8 साल में 70 और बनाए: ज्योतिरादित्य सिंधिया

70 साल में भारत में 74 हवाई अड्डे थे और हमने पिछले 8 साल में 70 और बनाए: ज्योतिरादित्य सिंधिया

प्रेषित समय :13:56:30 PM / Mon, Feb 28th, 2022

नई दिल्ली. नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सोमवार को इशारों ही इशारों में कांग्रेस पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि 70 साल में हमारे पास भारत में 74 हवाई अड्डे थे और पिछले 8 साल में हमने अतिरिक्त 70 हवाई अड्डे बनाए. दिल्ली में आयोजित नागरिक उड्डयन और कार्गो पर अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि पिछले 8 वर्षों में इस क्षेत्र में जबरदस्त विकास हुआ है.

उन्होंने आगे कहा कि मेरा दृढ़ विश्वास है कि भारत में एयरलाइन पारिस्थितिकी तंत्र की शक्ति को उजागर करने का समय आ गया है. भारत अगले 10 से 15 सालों में अपने 720 विमानों के बेड़े से बढ़कर 1000-2000 विमानों का हो जाएगा. हम अपनी हवाई अड्डा क्षमता बढ़ाने जा रहे हैं.

बीते दिनों इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट परर यूक्रेन से सकुशल लौटे नागरिकों व छात्रों को नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने गर्मजोशी और गुलाब देकर स्वागत किया था. विमान के अंदर यात्रियों के साथ बातचीत करते हुए सिंधिया ने सभी यात्रियों को प्रोत्साहित किया. उन्होंने सभी लोगों को भरोसा देते हुए कहा कि यूक्रेन से प्रत्येक भारतीयों को सुरक्षित रूप से वापस लाया जाएगा. हम अपने नागरिकों के साथ हैं और हम उनके सुरक्षित मार्ग की गारंटी देते हैं. प्रधानमंत्री मोदी यूक्रेन के राष्ट्रपति के लगातार संपर्क में हैं और हर भारतवासी की वापसी सुनिश्चित करने के लिए बात कर रहे हैं. सिंधिया ने कहा कि मैं आपको विश्वास दिलाता हूं हर एक नागरिक की वापसी के बाद ही हम चैन के सांस लेंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली-NCR में बारिश के आसार, फिर लौटी गुलाबी ठंड

249 भारतीय छात्रों को लेकर आज दिल्ली पहुंची एयर इंडिया की पांचवी फ्लाइट, अब तक 1100 से ज्यादा की हुई वापसी

दिल्ली सरकार ने निजी डॉक्टरों को COVID-19 मुआवजा नीति से किया बाहर, फैसले को HC में चुनौती

दिल्ली में हटाई गईं कोरोना को लेकर सभी पाबंदियां, सोमवार से निजी वाहनों पर बिना मास्‍क के चल सकेंगे लोग

दिल्ली में हटाई गईं कोरोना को लेकर सभी पाबंदियां, सोमवार से निजी वाहनों पर बिना मास्‍क के चल सकेंगे लोग

जबलपुर में चल रहे रेल निर्माण कार्यों का जायजा लेने दिल्ली से आये रेलवे बोर्ड के सदस्य श्री मित्तल, किया निरीक्षण, दिये निर्देश

Leave a Reply