हरियाणा डेमोक्रेटिक फ्रंट का आम आदमी पार्टी में विलय, पूर्व कैबिनेट मंत्री AAP में शामिल

हरियाणा डेमोक्रेटिक फ्रंट का आम आदमी पार्टी में विलय, पूर्व कैबिनेट मंत्री AAP में शामिल

प्रेषित समय :20:42:50 PM / Thu, Apr 7th, 2022

चण्डीगढ़. आम आदमी पार्टी में दूसरी पार्टी के नेताओं के शामिल होने का सिलसिला लगातार जारी है. आज हरियाणा डेमोक्रेटिक फ्रंट पार्टी का आम आदमी पार्टी में विलय हो गया. AAP के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मौजूदगी में हरियाणा डेमोक्रेटिक फ्रंट के संस्थापक और अध्यक्ष निर्मल सिंह ने अपनी बेटी चित्रा सरवाना के साथ अपनी पूरी पार्टी के आम आदमी पार्टी में विलय करने की घोषणा की.

इस मौके पर AAP के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने हरियाणा डेमोक्रेटिक फ्रंट का आम आदमी पार्टी में विलय करने के लिए फ्रंट के अध्यक्ष निर्मल सिंह को बधाई देते हुए कहा कि हरियाणा डेमोक्रेटिक फ्रंट का आम आदमी पार्टी में विलय होने से न सिर्फ हरियाणा में, बल्कि पूरे देश में पार्टी को मजबूती मिलेगी. हरियाणा और देश की तरक्की के लिए हम सब मिलकर मेहनत करेंगे. वहीं पूर्व कैबिनेट मंत्री रहे निर्मल सिंह काटने कहा कि अरविंद केजरीवाल की नीतियों और दिल्ली मॉडल से प्रभावित होकर हरियाणा डेमोक्रेटिक फ्रंट का आम आदमी पार्टी में विलय कर रहा हूं.

इस पर आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा हरियाणा डेमोक्रेटिक फ्रंट के सभी कार्यकर्ताओं का आम आदमी पार्टी परिवार में स्वागत है. हरियाणा और देश की तरक्की के लिए हम सब मिलकर मेहनत करेंगे. वहीं हरियाणा डेमोक्रेटिक फ्रंट की जनरल सेक्रेटरी चित्रा सरवाना ने ट्वीट कर कहा, मुझ पर और पूरी एचडीएफ टीम पर अपना विश्वास जताने के लिए अरविंद केजरीवाल और डॉ. सुशील गुप्ता को मेरी तरफ से दिल से धन्यवाद. मैं आम आदमी पार्टी का सदस्य के रूप में हर मोर्चे पर बहुत आशा, सकारात्मकता और ऊर्जा के साथ पार्टी के लक्ष्यों की दिशा में काम करने के लिए तत्पर हूं.

आम आदमी पार्टी के हरियाणा से राज्यसभा सांसद सुशील गुप्ता ने पार्टी मुख्यालय में आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि आम आदमी पार्टी का परिवार हरियाणा और देश के अंदर लगातार बढ़ता जा रहा है. पूरे देश के अंदर लोग जाति और धर्म की राजनीति को छोड़कर काम की राजनीति को अपना रहे हैं. भ्रष्टाचारी सरकारों को छोड़कर ईमानदार सरकार की तरफ जाने का रुख अपना रहे हैं. सुशील गुप्ता ने कहा कि हरियाणा के अंदर बहुत तेजी से लोगों का मन परिवर्तित हो रहा है. सुबह से लेकर शाम तक लगातार लोग पार्टी में शामिल हो रहे हैं.

सुशील गुप्ता ने निर्मल सिंह के बारे में कहा कि कांग्रेस में 45 सालों तक रहे निर्मल सिंह पूरे हरियाणा में एक फायर ब्रांड नेता के तौर पर जाने जाते हैं. सात साल तक यूथ प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष रहें. इसके अलावा अंबाला जिले से चार बार विधायक रह चुके हैं. अरविंद केजरीवाल के मॉडल से प्रभावित होकर अपने साथियों के साथ आम आदमी पार्टी में शामिल हुए हैं. उनके साथ में पूर्व पार्षद और अंतरराष्ट्रीय वॉलीबॉल खिलाड़ी रहीं चित्रा और जगाधरी विधानसभा से चुनाव लड़ चुके उदयवीर सिंह पार्टी में शामिल हुए. चित्रा ऑल इंडिया महिला कांग्रेस की महासचिव रह चुकी हैं. पूर्व पार्षद चित्रा सिंह ने अंबाला से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर विधानसभा का चुनाव लड़ा, जिसमें वो दूसरे स्थान पर रहीं.

इससे पहले हरियाणा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष रहे अशोक तंवर भी आम आदमी पार्टी में शामिल हो चुके है. एक के बाद एक हरियाणा के बड़े नेताओं का पार्टी में शामिल होना ये इशारा है कि पंजाब में मिली जीत के बाद अरविंद केजरीवाल और उनकी पार्टी की अहमियत पहले से काफी ज़्यादा बढ़ गयी है. यही वजह है कि पंजाब से सटे राज्य हरियाणा में लगातार दूसरी पार्टियों के नेता आप में शामिल हो रहे है. दरअसल आम आदमी पार्टी का फोकस अब उन राज्यों पर ज़्यादा है, जो पंजाब से सटे राज्य हैं, चाहे वो हरियाणा हो या फिर हिमाचल.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

हरियाणा: सीएम खट्टर ने की 0001 नंबर छोड़ने की घोषणा, 4 गाड़ियों के वीआईपी नंबरों की होगी नीलामी

दिल्ली से हरियाणा ट्रांसफर नहीं होगी बिजली, हाईकोर्ट ने लगाई केंद्र के फैसले पर रोक

हरियाणा: करनाल में यमुना नहर में 3 युवक डूबे, खेत में काम करने वाले लोगों ने 2 को बचाया, तीसरे की तलाश जारी

राजधानी में बढ़ सकता है पावर कट का संकट, दिल्ली के हिस्से की बिजली हरियाणा को देगा केंद्र

हरियाणाः सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट की जहरीली गैस से दो भाईयों की मौत

Leave a Reply