शख्स ने गर्मी से बचने रिक्शे पर ही उगा लिया जंगल, लोगों को पसंद आयी कमाल की तरकीब

शख्स ने गर्मी से बचने रिक्शे पर ही उगा लिया जंगल, लोगों को पसंद आयी कमाल की तरकीब

प्रेषित समय :15:37:59 PM / Fri, Apr 8th, 2022

नई दिल्ली. जैसे-जैसे दिन गुजर रहे हैं, वैसे-वैसे सूरज की गरमाहट बढ़ती जा रही है. भारत के अलग-अलग हिस्सों में अप्रैल के शुरुआती दिनों से ही पारा 40 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच जा रहा है. ऐसे में लोग खुद को लू-गर्मी से बचाने के लिए अलग-अलग प्रकार के उपाय कर रहे हैं. मगर इन दिनों गर्मी से बचने के लिए जिस जुगाड़ की सबसे ज्यादा चर्चा है वो है एक रिक्शा चालक की जिसने अपने ई-रिक्शे पर ही जंगल उगा लिया है.

ग्रीन बेल्ट और रोड इंस्टिट्यूट के प्रेसिडेंट एरिक सॉल्हीम ने हाल ही में ट्विटर पर एक फोटो डाली है जो लोगों को काफी आकर्षक लग रही है. फोटो में एक चालक अपने ई-रिक्शे पर खड़ा फोटो के लिए पोज दे रहा है और उसका ई-रिक्शा बेहद अनोखा नजर आ रहा है. उसने गर्मी से बचने के लिए रिक्शे पर घास और पेड़-पौधे उगाए हुए हैं. फोटो के साथ एरिक ने लिखा- इस भारतीय शख्स ने अपने रिक्शे पर घास उगा ली है जिससे ये गर्मी में भी खुद को ठंडा रख सके. ये काफी गजब का आइडिया है.

शाख्स ने ई-रिक्शे पर उगा ली घास और पौधे

फोटो में शख्स के ई-रिक्शे की छत पर ढेरों घास निकली नजर आ रही है. वहीं उसके रिक्शे के डंडों पर लतर लगी हुई है और अगल-बगल छोटे गमले लगे हैं जिससे पौधे निकले हुए हैं. इस तरकीब का इस्तेमाल कर शख्स खुद को तो ठंडा रखेगा ही, साथ में रिक्शे पर बैठने वाले यात्रियों को भी पौधे काफी राहत देंगे. एक ओर जहां लोग शख्स की तारीफ कर रहे हैं, दूसरी ओर इस बात पर विवाद खड़ा हो गया है कि शख्स भारतीय है या फिर बांग्लादेशी.

शख्स भारतीय है या बांग्लादेशी?

इस फोटो को 21 हजार के करीब लाइक्स मिल गए हैं, जबकि 2 हजार से ज्यादा लोगों ने रीट्वीट किया है. भारतीय जहां इस शख्स की तारीफ कर रहे हैं, वहीं बांग्लादेश के लोग दावा कर रहे हैं कि ये फोटो बांग्लादेश की है. एक शख्स ने लिखा कि ये भारत का इनोवेशन नहीं, बांग्लादेश का इनोवेशन है. उसने दावा किया कि पीछे दिख रहे बोर्ड में बांग्ला भाषा लिखी है और ऐसे रिक्शे ढाका में चलते हैं. इसी तरह के घास लगे ऑटो की फोटो शेयर कर कहा कि ऐसे और भी ऑटो ढाका में चलते हैं. भारतीयों ने विरोध करते हुए कहा है कि मुमकिन है ये ई-रिक्शा कोलकाता या पश्चिम बंगाल के किसी शहर की हो. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली हाईकोर्ट की अहम टिप्पणी: शादी का सच्चा वादा कर बनाया गया संबंध बलात्कार नहीं

लखनऊ ने दिल्ली कैपिटल्स को 6 विकेट से हराया, डिकॉक ने जड़ा दूसरा अर्धशतक

दिल्ली ने लखनऊ को 150 रनों का दिया टारगेट, पृथ्वी शॉ ने खेली 61 रनों की शानदार पारी

Leave a Reply