रूस ने किया यूक्रेन के रेलवे स्टेशन पर भीषण मिसाइल हमला, हर तरफ बिखरी लाशें, 30 लोगों की मौत

रूस ने किया यूक्रेन के रेलवे स्टेशन पर भीषण मिसाइल हमला, हर तरफ बिखरी लाशें, 30 लोगों की मौत

प्रेषित समय :17:01:30 PM / Fri, Apr 8th, 2022

कीव. यूक्रेन एक रेलवे स्टेशन पर आज रूस ने भीषण हमला मिसाइल हमला किया है जिसमें कम से कम 30 लोगों की मौत हो गई है और 100 अन्य घायल हो गए हैं. रूसी हमले से रेलवे स्टेशन पर हर तरफ बस लाशें ही लाशें और यात्रियों के सामान दिखाई दे रहे हैं. बताया जा रहा है कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है. इन लोगों को देश के सुरक्षित स्थानों पर ले जाया जा रहा था, इसी बीच मिसाइल हमला हो गया.

हमले के बाद घटना स्थल पर आग लग गई और धुंआ नजर आ रहा था. बताया जा रहा है कि रूस की तरफ से दो हमले क्रामटोरस्क रेलवे स्टेशन पर किए गए. जिस समय यह हमला हुआ, उस समय स्टेशन पर हजारों की संख्या में लोग मौजूद थे. रूस ने अपना ध्यान पूर्वी यूक्रेन पर फोकस कर दिया है और इसको देखते हुए इन लोगों को वहां से निकाला जा रहा था. रूस ने अभी तक आम नागरिकों की मौत की पुष्टि नहीं की है.

रूस की सेना उत्तरी यूक्रेन से पूरी तरह से हटी

इस बीच ब्रिटेन के रक्षा मंत्रालय ने शुक्रवार को अपने नए अपडेट में घोषणा की है कि रूस की सेना उत्तरी यूके्रन से बेलारूस और रूस की तरफ से पूरी तरह से हट गई है. मंत्रालय के अनुसार, इनमें से सेना को डोनबास में लडऩे के लिए पूर्वी यूक्रेन में स्थानांतरित कर दिया जाएगा जिसमें डोनेट्स्क और लुहान्स्क के अलगाववादी क्षेत्र शामिल हैं. इनमें से कई बलों को पूर्व में तैनात करने के लिए पहले तैयार करना होगा.

मंत्रालय ने ट्विटर पर पोस्ट किए गए अपडेट में कहा, उत्तर से किसी भी बड़े पैमाने पर फिर से नियुक्तिकरने में कम से कम एक सप्ताह लगने की संभावना है. यूक्रेन के पूर्व और दक्षिण शहरों में रूस की गोलाबारी जारी है और रूस की सेना रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण शहर इजिय़म से दक्षिण में आगे बढ़ गई है, जो मास्को के नियंत्रण में है. बीबीसी ने एक रिपोर्ट में कहा कि उत्तर में कीव के आसपास के क्षेत्र से अपनी सेना वापस लेने के बाद रूस अब पूर्वी यूक्रेन पर कब्जा करना चाहता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भारत बायोटेक को झटका: विश्व स्वास्थ्य संगठन ने सस्पेंड की कोवैक्सीन की अंतरराष्ट्रीय सप्लाई

पाक संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर नहीं हुई बहस, नेशनल असेंबली 3 अप्रैल तक स्थगित, विपक्ष का हंगामा

पाकिस्तान: पीएम इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश, 31 मार्च को होगी वोटिंग

Leave a Reply