राहुल तेवतिया के छक्कों से जीता गुजरात, पंजाब को आखिरी गेंद पर मिली हार

राहुल तेवतिया के छक्कों से जीता गुजरात, पंजाब को आखिरी गेंद पर मिली हार

प्रेषित समय :08:58:21 AM / Sat, Apr 9th, 2022

नई दिल्ली. गुजरात टाइटंस ने ओपनर शुभमन गिल (96) की शानदार पारी के बाद राहुल तेवतिया के अंतिम गेंदों पर 2 छक्कों से IPL-2022 के मुकाबले में शुक्रवार को पंजाब किंग्स के खिलाफ रोमांचक जीत दर्ज की. पंजाब किंग्स ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 189 रन का मजबूत स्कोर बनाया जिसके बाद गुजरात ने अंतिम गेंद पर लक्ष्य हासिल किया. ओपनर शुभमन गिल अपने शतक से मात्र 4 रन से चूक गए और उन्हें कागिसो रबाडा ने पारी के 19वें ओवर में पवेलियन भेजा. इसके बाद ओडियन स्मिथ के पारी के अंतिम ओवर की आखिरी 2 गेंदों पर राहुल तेवतिया ने लगातार छक्के जड़े.

हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाली टीम गुजरात टाइटंस ने लगातार तीसरी जीत दर्ज की. उसे अभी तक मौजूदा सीजन में हार नहीं मिली है. वहीं, मयंक अग्रवाल की टीम पंजाब किंग्स को 4 मैचों में दूसरी हार झेलनी पड़ी. गुजरात टीम फिलहाल 6 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है जबकि पंजाब 4 अंकों के साथ छठे नंबर पर है. टॉप पर कोलकाता नाइट राइडर्स और तीसरे नंबर पर लखनऊ सुपर जायंट्स के भी 6-6 अंक हैं.

190 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरे गुजरात को पहला झटका जल्दी लगा और कागिसो रबाडा ने मैथ्यू वेड (6) को पारी के चौथे ओवर में पवेलियन भेज दिया. शुभमन गिल हालांकि जमे रहे और उन्होंने कई बेहतरीन शॉट जड़े. गिल ने अपना पहला IPL मैच खेल रहे युवा बल्लेबाज बी साई सुदर्शन के साथ दूसरे विकेट के लिए 101 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की. सुदर्शन को राहुल चाहर ने निशाना बनाया और इस साझेदारी को तोड़ा. पारी के 15वें ओवर की चौथी गेंद पर सुदर्शन को मयंक अग्रवाल ने लपका. सुदर्शन ने 30 गेंदों की अपनी पारी में 4 चौके और 1 छक्का जड़ा.

गिल ने वैभव अरोड़ा के पारी के पहले ही ओवर में लगातार गेंदों पर 2 चौके जड़े. फिर अगले ओवर में अर्शदीप सिंह की गेंदों पर 3 चौके लगाए. गिल ने फिर ओडियन स्मिथ के पहले (पारी के 8वें) ओवर में छक्का जड़ा. हालांकि अगली गेंद पर उनका कैच टपका दिया. गिल ने फिर लिविंगस्टोन के पारी के 9वें ओवर में चौका जड़कर 29 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया. गिल को रबाडा ने 19वें ओवर की 5वीं गेंद पर मयंक अग्रवाल के हाथों कैच कराया. गिल ने 59 गेंदों पर 96 रन की अपनी पारी में 11 चौके और 1 छक्का जड़ा. हार्दिक पंड्या अंतिम ओवर में रन आउट हुए. उन्होंने 18 गेंदों पर 5 चौकों की बदौलत 27 रन बनाए.

डेविड मिलर ने अंतिम ओवर की तीसरी गेंद पर चौका जड़ा. फिर राहुल तेवतिया ने अंतिम 2 गेंदों पर लगातार छक्के जड़ते हुए जीत दिला दी. तेवतिया 3 गेंदों पर 13 और मिलर 4 गेंदों पर 6 रन बनाकर नाबाद लौटे. रबाडा ने 2 विकेट लिए जबकि राहुल चाहर को 1 विकेट मिला. कप्तान हार्दिक पंड्या नंबर-4 पर उतरे. उन्होंने भी कागिसो रबाडा के आखिरी (पारी के 19वें) ओवर में लगातार गेंदों पर 2 चौके जड़े.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आईपीएल: मुंबई की लगातार दूसरी हार, राजस्थान ने 23 रन से हराया, चहल की शानदार बॉलिंग

आईपीएल 2022: राजस्थान रॉयल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 61 रन से हराया

आईपीएल 2022: पहले मैच में मुंबई की हार, ललित-अक्षर ने 75 रन की साझेदारी कर दिल्ली को जीत दिलाई

आईपीएल 2022 के लिए जियो ने लॉन्च किए बेहतरीन क्रिकेट प्लान, जानें डिटेल

Leave a Reply