अनंतनाग में लश्कर कमांडर मुठभेड़ में ढेर, कुलगाम में पाकिस्तानी आतंकी के छिपे होने का शक

अनंतनाग में लश्कर कमांडर मुठभेड़ में ढेर, कुलगाम में पाकिस्तानी आतंकी के छिपे होने का शक

प्रेषित समय :13:27:11 PM / Sat, Apr 9th, 2022

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर के दो जिलों अनंतनाग और कुलगाम में शनिवार सुबह आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पर सुरक्षा बलों ने तलाशी अभियान शुरू किया. इस दौरान मुठभेड़ में आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का एक कमांडर मारा गया. उसका नाम निसार डार बताया गया है. अनंतनाग एनकाउंटर में सुरक्षाबलों को ये कामयाबी हासिल हुई. बड़े आतंकी की मौजूदगी को देखते हुए एहतियात के तौर पर अनंतनाग के कई इलाकों में इंटरनेट बंद कर दिया गया था. कुलगाम में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी छिपे होने का शक है. पुलिस ने बताया कि जांच का काम जारी है.

अनंतनाग के सिरहामा इलाके में गश्त के दौरान पुलिस और सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम को आतंकी की मौजूदगी का पता चला था. पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया. इसी दौरान दूसरी तरफ से फायरिंग शुरू हो गई. सुरक्षाबलों ने जवाबी फायरिंग करते हुए आतंकी को ढेर कर दिया. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, आतंकी का नाम निसार डार था. वह लश्कर-ए-तैयबा का कमांडर था. मीडिया रिपोर्टस कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने बताया कि मारा गया लश्कर कमांडर निसार हत्या सहित कई मामलों में वांछित था. वह मई 2021 से इलाके में सक्रिय था.

दूसरी मुठभेड़ कुलगाम के चाकीसमद इलाके में शनिवार सुबह 4 बजे शुरू हुई. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुरक्षाबलों को इलाके में कई आतंकियों की मौजूदगी की जानकारी मिली थी. इसके बाद तलाशी के लिए एसओजी, सेना और सीआरपीएफ के जवाब वहां पहुंचे. इसी दौरान तीन-चार आतंकियों ने उन पर फायरिंग शुरू कर दी. IGP कश्मीर ने बताया कि कुलगाम में पाकिस्तानी आतंकी की मौजूदगी की सूचना मिली थी. अभी तक कोई आतंकी नहीं मिला है.

कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने बताया कि इस साल तीन महीनों में अब तक कुल 45 आतंकी मारे गए हैं. इसमें से 2-3 बहुत बड़े कमांडर थे. आतंकियों के ख़िलाफ़ सैन्य अभियान जारी रहेगा. इससे पहले, बुधवार को सुरक्षाबलों ने पुलवामा जिले के त्राल में दो आतंकियों को ढेर कर दिया था. इनमें से एक अंसार गजवातुल हिंद का सफत मुजफ्फर सोफी था, जबकि दूसरा लश्कर-ए-तैयबा का उमर तेली था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों ने की इलाके की घेराबंदी, श्रीनगर नौगाम एनकाउंटर में तीन आतंकी ढेर

श्रीनगर में आतंकवादियों ने किया सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड हमला, एक की हुई मौत, 34 घायल

श्रीनगर के बाजार में आतंकियों ने किया ग्रेनेड हमला, 25 घायल, एक की मौत

श्रीनगर में भारी बर्फबारी के चलते फ्लाइट्स पर असर, रद्द की गईं 41 उड़ानें

Leave a Reply