सीएम शिवराजसिंह चौहान ने कहा, भूमाफिया की जमीनों पर गरीबों को मिलेगे प्लाट, बांग्लादेशियों की तलाश करें

सीएम शिवराजसिंह चौहान ने कहा, भूमाफिया की जमीनों पर गरीबों को मिलेगे प्लाट, बांग्लादेशियों की तलाश करें

प्रेषित समय :18:45:43 PM / Sat, Apr 9th, 2022

पलपल संवाददाता, जबलपुर/भोपाल. मध्यप्रदेश के सीएम शिवराजसिंह चौहान ने आज कलेक्टर-कमिश्रर कांफे्रस में अधिकारियों से कहा कि भूमाफियाओं के खिलाफ कार्यवाही और तेज करों. अब इनकी जमीनों पर गरीबों को प्लाट दिए जाएगें, ताकि वे यहां पर मकान बना सके, वहीं सीएम श्री चौहान ने प्रदेश में रह रहे बांग्लादेशियों की भी तलाश तेज करने के आदेश दिए है.

सीएम श्री चौहान ने अधिकारियों से चर्चा करते हुए कहा कि भूमाफिया, गुंडे, बदमाशों के खिलाफ कार्यवाही रुकना नहीं चाहिए, अभी तक प्रदेश के जिलों में माफियाओं से मुक्त कराई गई जमीन को सार्वजनिक की जाए, इन सभी जमीनों का उपयोग गरीबों को प्लाट देने में किया जाएगा, कार्यवाई की साइटिफिक ग्रेडिंग कीजिए, क्योंकि यह कार्यवाही गुंडो को तोड़कर रख देगी, जब आशियाना टूटता है तो अपराधी भी अपराध करने से पहले कई बार सोचेगा.

गौरतलब है कि पिछले तीन महीने में 671 करोड़ रुपए की जमीन भूमाफियों के कब्जे से मुक्त कराई गई है, जिसमें सर्वाधिक कार्रवाई भोपाल, खरगोन, इंदौर, झाबुआ व टीकमगढ़ में की गई है. इसी तरह महिला अपराध रोकने में बेहतर कार्यवाही भोपाल, खरगोन, खंडवा, इंदौर व जबलपुर में की गई है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मध्यप्रदेश में छात्रों को जल्द मिलेगी डीजी लॉकर की सुविधा, ये होगा फायदा

मध्यप्रदेश में गीता के श्लोक पर छिड़ी महाभारत: पूर्व मंत्री सज्जन वर्मा ने कहा यदा-यदा हि मोदीस्य, भाजपा बौखलाई कहा, कुरान की आयत का उपयोग करके दिखाओ

मध्यप्रदेश में आज से रात्रिकालीन कर्फ्यू खत्म..!

पहचान बदली, अब इस नाम से जाना जाएगा मध्यप्रदेश का व्यापम

मध्यप्रदेश में MSP पर गेहूं खरीदी का रजिस्ट्रेशन पांच फरवरी से शुरू होगा, घर बैठे कर सकेंगे पंजीयन

Leave a Reply