झारखंड के देवघर में त्रिकुट पहाड़ पर बड़ा हादसा, रोपवे में फंसे कई पर्यटक, एक की मौत

झारखंड के देवघर में त्रिकुट पहाड़ पर बड़ा हादसा, रोपवे में फंसे कई पर्यटक, एक की मौत

प्रेषित समय :11:09:29 AM / Mon, Apr 11th, 2022

देवघर. झारखंड के देवघर में त्रिकुटी पहाड़ के रोपवे में फंसे पर्यटकों को सकुशल नीचे उतारने के लिए जिला प्रशासन एवं NDRF की टीम आपसी समन्वय के साथ राहत एवं बचाव कार्य में जुटी है. राज्य सरकार के विशेष अनुरोध पर इंडियन एयर फोर्स के हेलीकॉप्टर द्वारा फंसे यात्रियों के सकुशल वापसी कराई जाएगी.

इंडियन एयर फोर्स के हेलीकॉप्टर के आज पूर्वाहन 6:30 पर त्रिकुटी पर्वत पहुंचने की संभावना है. इसके साथ ही आइटीबीपी ,इंडियन आर्मी और NDRFकी टीम त्रिकूट पर्वत पहुंच चुकी है. हेलीकॉप्टर के माध्यम से सभी फंसे पर्यटकों को सकुशल ट्रॉली से नीचे उतारा जाएगा.

प्राप्त जानकारी के अनुसार अभी भी 48 यात्री विभिन्न ट्रॉली में फंसे हुए हैं. सभी यात्रियों के सकुशल वापसी के लिए कल से ही घटना की सूचना मिलने के तुरंत बाद से बचाव एवं राहत कार्य जारी है. घटना में एक पर्यटक की मृत्यु हो गई है एवं एक गंभीर रूप से घायल है जिसे बेहतर इलाज के लिए रेफर किया गया है.

बता दें कि देवघर जिले के मोहनपुर प्रखंड अंतर्गत त्रिकुट पहाड़ पर रोपवे में अचानक खराबी आने के कारण कई पर्यटक ट्रॉली में फंस गए हैं. इन्हें सकुशल नीचे उतारने के लिए NDRF की टीम जिला प्रशासन के साथ समन्वय स्थापित करते हुए राहत एवं बचाव कार्य में जुड़े हुए हैं. रोपवे में फंसे पर्यटकों से लगातार धैर्य बनाए रखने की अपील की जा रही है.

साथ ही विशेष जानकारी भी राहत कार्य से संबंधित में दी जा रही है. जिला के उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री एवं पुलिस कप्तान सुभाष चंद्र जाट रविवार से ही घटनास्थल पर कैंप किए हुए हैं एवं बचाव एवं राहत कार्य के लिए किए जा रहे हैं एक-एक गतिविधि की क्लोज मॉनिटरिंग कर रहे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

झारखंड के लातेहर में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, जोनल कमांडर समेत तीन नक्सली ढेर

झारखंड के लातेहार के पोचरा में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने किया 3 उग्रवादी ढेर

झारखंड में भी लागू होगी पुरानी पेंशन, CM सोरेन की घोषणा, कहा- राज्य की नीति झारखंडियों की भावना के अनुरूप, छात्रावास में मिलेगा मुफ्त भोजन

मूल भूमि मालिक को लौटाई जाएगी बिना उपयोग की जमीन, झारखंड सरकार कर सकती है नियमों में संशोधन

झारखंड के जेलों में इंस्टॉल होंगे जैमर, अब नहीं आएगा रंगदारी का कॉल

Leave a Reply